Monday, September 26, 2022
HomeहरियाणाHaryana E-assembly 2nd Day : सदन में अवैध कॉलोनियों का मुद्दा गूंजा

Haryana E-assembly 2nd Day : सदन में अवैध कॉलोनियों का मुद्दा गूंजा

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Haryana e-assembly 2nd Day) : हरियाणा ई-विधानसभा के मानसून सत्र का मंगलवार यानि आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन सदन शुरू होते ही प्रश्नकाल में रामकुमार गौतम ने अवैध कॉलोनियों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि प्रदेश में 2176 कॉलोनियां अवैध हैं जिनमें 11 नगर पालिकों के 212 कॉलोनियों के प्रस्ताव आए हैं। इनमें 22 का वेरीफिकेशन किया जा चुका है।

जैसे-जैसे प्रस्ताव आते जाएंगे, उन्हें अप्रूव करने का काम किया जाएगा। राम कुमार गौतम ने कहा कि सरकार को बने हुए दो वर्ष 10 महीने हो गए। उन्होंने पुन: कहा कि आज भी लाखों लोग अवैध कालोनियों में रह रहे हैं और प्लाट खरीद चुके हैं।

सरकार कॉलोनी के नार्मस रखे आसान

रामकुमार गौतम ने कहा कि मैंने एक कॉलोनी काटी है। मेरी सरकार से मांग है कि इसमें नियम न रखें। सरकार शर्तों को आसान रखें। या तो रजिस्ट्रियां रोक दो, जब कालोनियां कटी, तब टाउन कंट्री प्लानिंग कहां था।

कल कांग्रेस ने कर दिया था वॉक आउट

पहले दिन विधायकों की सुरक्षा के मुद्दे पर विपक्ष ने सदन से वॉक आउट किया था। विपक्ष विधायकों को मिलने वाली धमकियों व कई अन्य मुद्दे पर सदन में बहस करना चाहता था, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष से अनुमति न मिली जिस कारण विपक्ष ने सदन से वाक आउट कर दिया था।

यह भी पढ़ें : Commonwealth Games 2022 Medal Tally : जानिए भारत ने कितने मेडल हासिल किए

यह भी पढ़ें : Commonwealth Games 2022 में हरियाणा के खिलाड़ियों ने गाड़े लट्ठ

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories