Saturday, January 28, 2023
HomeहरियाणाHaryana Congress Crises Again : हुड्डा और गुलाम नबी की मुलाकात पर...

Haryana Congress Crises Again : हुड्डा और गुलाम नबी की मुलाकात पर घमासान

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Haryana Congress Crises Again): गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Former CM Bhupinder Singh Hooda) की मुलाकात पर राजनीतिक घमासान हो गया है। ज्ञात रहे कि अभी हाल ही में गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। इस मामले को लेकर पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा (Former State President Kumari Selja) ने हुड्डा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल को पत्र लिखा है। साथ ही शोकॉज नोटिस जारी करने की मांग की।

सैलजा ने प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल (State incharge Vivek Bansal) को पत्र में साफ लिखा कि कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले गुलाम नबी आजाद कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साध रहे हैं। इस हालात में भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुलाम नबी से क्यों मिल रहे हैं, इसके लिए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया जाना चाहिए।

हाल ही में की गई मुलाकात

मालूम रहे कि अभी हाल ही में गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस का दामन छोड़ दिया था लेकिन 2 दिन पहले हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री आनंद शर्मा और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने नई दिल्ली में उनसे मुलाकात की थी।

Haryana Congress Crises Again : हुड्डा-सैलजा दो गुटों में बंटे हुए

वहीं आपको यह भी जानकारी दे दें कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सैलजा आपस में धुर विरोधी हैं। 4 माह पहले ही हुड्डा ने सैलजा को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद से हटवाकर उदयभान को हरियाणा का नया प्रदेशाध्यक्ष बनवाया था। इसके विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई ने भी जमकर विरोध किया था।

मुझे पत्र मिला, हाईकमान को भेजा जाएगा: बंसल

हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने बताया कि कुमारी सैलजा द्वारा भेजा गया पत्र मुझे मिला है। निर्णय पार्टी हाईकमान ने करना है, मैने पत्र को पार्टी हाईकमान को भेज देंगे।

दोस्ती के नाते की मुलाकात: हुड्डा

Hooda Taunt on Haryana BJP : मनोहर सरकार हरियाणा के स्कूलों को बंद करने पर तुली

वहीं इस मामले के बारे में हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि गुलाम नबी आजाद उनके पुराने दोस्त हैं। इसी दोस्ती के नाते उनकी मुलाकात होती रहती है। अगर सैलजा ने किसी को इस बारे में पत्र भेजा है तो उसे भेजना दो।

यह भी पढ़ें : Haryana Cabinet Meeting : सीएम बोले-पंचायती राज संस्थानों में पिछड़ा वर्ग (ए) को मिलेगा आरक्षण

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories