Friday, October 7, 2022
Homeहरियाणागुरुग्रामआशियाने के नाम पर लगाया लाखों का चूना….

आशियाने के नाम पर लगाया लाखों का चूना….

Date:

गुरूग्राम / दीपक शर्मा

गुरुग्राम में सपनों के आशियानें के नाम पर निवेशकों से ठगी का मामला सामने आया है। ब्रहमा सिटी और क्रिश रियलटैक पर प्लॉट के नाम पर फर्जीवाड़े का आरोप लगा है। बिल्डर से परेशान लोग अधिकारियों के चक्कर काटने को मजबूर  हो गए है। लोगों का आरोप है कि बिल्डर ने एक ही प्लॉट को दो- दो लोगों को बेच दिया है। तीन दर्जन से ज्यादा लोगों ने बिल्डरपर  धोखाधड़ी का आरोप लगाया है । करोड़ों रुपए प्लॉट पर निवेश करने के बावजूद निवेशक दर- दर की ठोकर खाने को मजबूर हो गए है।

साइबर सिटी गुरुग्राम में एक बिल्डर द्वारा एक ही प्लॉट दो-दो लोगों को फर्जी तरीके से बेचने का मामला सामने आया है। जिसके चलते इस बिल्डर के प्रोजेक्ट में निवेश करने वाले लोग अधिकारियों के चक्कर काटने को मजबूर हा गए  हैं। दरअसल गुरुग्राम में ब्रह्मा सिटी प्राइवेट लिमिटेड और क्रिश रियलटैक  द्वारा गुरुग्राम के सेक्टर 60 , 61, 62 ,63 और 65 में सोसाइटी बनाने के नाम पर लोगों को प्लॉट व फ्लैट बेचे गए थे। लेकिन बिल्डर के इन प्रोजेक्ट में निवेश करने वाले तीन दर्जन से ज्यादा लोग आज अधिकारियों के चक्कर काटने को मजबूर कर दिया है।

निवेशकों के अनुसार उन्होंने प्लॉट की 70 से 90% तक की रकम जो कि करोड़ों रुपए है। वह तो बिल्डर को दे दी लेकिन जब पोजीशन का समय आया तो उन्हें पता चला कि यह प्लॉट जो उन्हें दिया गया है, यह न केवल उन्हें बल्कि एक ही प्लॉट को दो- दो लोगों को भी बेचा गया है। जिस पर इन लोगों ने कई बार बिल्डर्स के सामने अपनी बात रखी लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला, और अपने करोड़ों रुपए निवेश करने के बाद भी यह लोग आज बेघर है। जिसके बाद परेशान होकर यह तमाम लोग अब अधिकारियों के चक्कर काट अपने प्लॉट पर फ्लैट की मांग कर रहे हैं। वही बिल्डर के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की मांग की है।  प्रशासनिक अधिकारियों की माने तो उनका कहना है कि वह कई बार बिल्डर को नोटिस दे चुके हैं, लेकिन बिल्डर के तरफ से अब तक ना ही उन्हें उनके द्वारा भेजे गए प्लॉट की कोई सूची दी जा रही है, और ना ही कोई ऐसा जवाब। जिसको लेकर अभी 1 सप्ताह का उन्हें और समय दिया जा रहा है।

Latest stories

Related Stories