Saturday, October 8, 2022
Homeहरियाणाट्रैफिक नियमों का पालन करने वालों की कम होती दुर्घटना - तंवर

ट्रैफिक नियमों का पालन करने वालों की कम होती दुर्घटना – तंवर

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News : ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वालों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा क्योंकि ट्रैफिक नियम का पालन करने सेवन का जीवन तो बचता ही है साथ में उनके परिवार वालों को भी राहत मिलती है। ये विचार कनीना सिटी थाना प्रबंधक मूलचंद तंवर ने कनीना में ट्रैफिक नियमों को तोडऩे वालों की धरपकड़ के उपरांत व्यक्त किये। इस अवसर पर चौकी इंचार्ज मूलचंद ने कहा उच्च अधिकारियों के आदेश पर हम यह कार्रवाई कर रहे हैं जिसमें ट्रैफिक नियमों का जो भी उल्लंघन करता पाया उसको किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस व प्रशासन द्वारा ट्रैफिक नियमों का पालन इसलिए कराया जाता है ताकि आमजन को दुर्घटना होने से बचाया जा सके और उनके पीछे रहने वाले परिवार को सुख शांति प्राप्त हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि हेलमेट में मात्र आधा किलो वजन होता है लेकिन अगर हेलमेट लगाकर सफर किया जाए तो 90 प्रतिशत दुर्घटना से बचा जा सकता है। जिसको ध्यान में रखते हुए कनीना पुलिस द्वारा इस धरपकड़ अभियान का कार्यक्रम चलाया गया है जिसमें दर्जनों बाइक व गाडिय़ों के चालान किए गए हैं तो कुछ को इंपाउंड भी किया गया है ताकि जनता को उनके जीवन के प्रति सचेत किया जा सके।

यह भी पढ़ें: Bank Holidays July 2022: जुलाई में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिये बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट

सिटी इंचार्ज ने यह भी कहा कि हमारा मकसद किसी को नुकसान पहुंचाना नहीं है लेकिन जनता की हिफाजत करना और ट्रैफिक नियमों का पालन कराना ड्यूटी बनती है। इसलिए कनीना व आसपास के क्षेत्र में यह धरपकड़ अभियान चलाकर लोगों को समझाया भी गया है तथा नए समझने वाले लोगों के चालान कर उनको भविष्य में कागजात में हेलमेट तथा गाडिय़ों में सीट बेल्ट लगाकर चलने की हिदायत भी दी गई है ताकि उनका जीवन सुरक्षित रह सके। इस अवसर पर इनके साथ उप निरीक्षक सुनील कुमार, कर्मवीर सिंह, नरेंद्र सिंह, राजकुमार सिंह के अलावा अन्य पुलिस स्टाफ उपस्थित था।

यह भी पढ़ें: जानिये पेट्रोल डीजल की लेटेस्ट कीमतें, आज क्या हैं दाम

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories