Monday, September 26, 2022
Homeहरियाणाफतेहाबादघर के आंगन में अफीम की खेती, पुलिस पहुंच गई

घर के आंगन में अफीम की खेती, पुलिस पहुंच गई

Date:

प्रदेश में सरकार नशाबंदी को लेकर तमाम कोशिशें कर रही है… नशे पर रोक लगाने को लेकर पुलिस आए दिन छापेमारी कर रही है… लेकिन नशा तस्करों की नशे के गोरखधंधे को बढ़ाने के लिए हर रोज नई तरकीब सामने आ रही है… नशे के लिए तस्करों ने घर में अफीम की खेती करना शुरू कर दिया… सुनने में हैरान करने वाला मामला जरूर है लेकिन ये सच है कि तस्करी के लिए नशे के सौदागर कुछ भी कर गुजरने को तैयार है.. देश में बिना लाइसेंस अफीम की खेती पर रोक है, लाइसेंस के साथ भी तमाम शर्तों के साथ अफीम की खेती की जा सकती है… लेकिन जाखल में घर के आंगन में अफीम की खेती करने का मामला सामने आया है।
https://www.krishakjagat.org/wp-content/uploads/2020/10/afeem-800x445.jpg
नशे के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत पुलिस को मामले की सूचना मिली… पुलिस ने जाखल की बाजीगर बस्ती में सूचना के आधार पर छापेमारी की, तो हैरान करने वाला मामला सामने आया… पुलिस को घर के आंगन में अवैध तरीके से की जा रही अफीम की खेती मिली… पुलिस ने करीब 2200 अफीम के पौधों को बरामद कर मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है… हालांकि इस दौरान पुलिस मामले में आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी..

अफीम के पौधे जब्त, तस्कर फरार

पुलिस के छापेमारी के दौरान आरोपी मौके से भागने में कामयाब रहा… लेकिन पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुट गई है… टोहाना DSP बिरम सिंह के मुताबिक पुलिस ने अफीम के 2200 पौधों को अपने कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर लिया। अफीम के पौधों का वजन 15 किलो 200 ग्राम है

Latest stories

Related Stories