Saturday, January 28, 2023
HomeहरियाणाFarmers Protest Update : खरीद का आश्वासन मिला, किसानों ने खोला जाम

Farmers Protest Update : खरीद का आश्वासन मिला, किसानों ने खोला जाम

Date:

ईशिका ठाकुर, Haryana News (Farmers Protest Update): हरियाणा में धान की सरकारी खरीद शुरू न होने से किसानों का गुस्सा सातवें आसमान पर था, लेकिन अब किसानों और सरकार में बातचीत हुई है जिसमें खरीद करने का आश्वासन दिया गया है। इसके बाद अब किसानों ने जाम खोलना शुरू कर दिया है और अपना सामान समेटने लगे हैं। ज्ञात रहे कि शुक्रवार को जाम किया गया जीटी रोड 21 घंटे बाद आश्वासन मिलने पर खोला गया है।

ज्ञात रहे कि इससे पहले जाम के बीच ही भाकियू के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी (Gurnam Singh Chaduni) और कुरक्षेत्र के डीसी शांतनु शर्मा व एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया से लगातार बातचीत जारी। गुरनाम सिंह चढूनी ने प्रशासन और सरकार को चेतावनी दी थी कि जब तक धान कि सरकारी खरीद शुरू नहीं होती, तब तक हाईवे को खोला नहीं जाएगा। अब चाहे लाठी मारो या फिर जेलों में बंद कर दो, हम पीछे हटने वाले नहीं हैं लेकिन सरकार ने आश्वासन अब दे दिया है।

वाहन चालकों को रही भारी परेशानी

Farmers Protest Update
Farmers Protest Update

फिलहाल जाम के कारण दिल्ली अमृतसर नेशनल हाईवे पर लगातार वाहन चालकों की भारी भीड़ है जिसे अपने गंतव्यों तक पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गाड़ियां घंटों से जीटी रोड पर भी जमी रहीं।

चढूनी ने यह भी दी थी चेतावनी

Farmers Protest Update
Farmers Protest Update

वहीं चढ़ूनी ने साफ कहा था कि अगर किसानों को जीटी रोड से उठाने का जबरन प्रयास किया गया तो तुरंत प्रदेश भर में रोड जाम कर दिए जाएंगे जिसकी जिम्मेदार सरकार स्वयं होगी। रोड जाम करने का अल्टीमेटम पहले ही दे दिया था, लेकिन सरकार के कानों जूं तक नहीं रेंगी जिसका परिणामस्वरूप ही जाम लगाया गया।

रातभर बारिश में भी डटे रहे किसान

आपको जानकारी दे दें कि कल से जब रोड जाम किया गया तभी से बारिश भी थमने का नाम नहीं ले रही। किसान कुरुक्षेत्र में शुक्रवार से ही जाम लगाए बैठे रहे। भारी बारिश के बीच किसानों को सारी रात रोड पर ही गुजारनी पड़ी।

ये भी पढ़ें : Corona Cases in India Today : देश में आज आंकड़ा 5000 से नीचे

ये भी पढ़ें : भोंडसी ने हरियाणा और देश का नाम किया रोशन : सांसद कार्तिक शर्मा

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories