Saturday, January 28, 2023
HomeहरियाणाFarmer Protest in Shahabad : किसानों ने किया नेशनल हाईवे जाम, वाहनों...

Farmer Protest in Shahabad : किसानों ने किया नेशनल हाईवे जाम, वाहनों की लगी लंबी कतारें

Date:

इशिका ठाकुर, Haryana News (Farmer Protest in Shahabad): धान की खरीद शुरू न होने से गुस्साए किसानों ने आज नेशनल हाईवे दिल्ली अमृतसर (National Highway Delhi Amritsar) जाम कर दिया। जी हां, नाराज किसानों का गुस्सा आखिर फूट पड़ा औरभारी संख्या में किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ कुरुक्षेत्र के शाहाबाद पहुंच। वहीं पुलिस द्वारा भी किसानों को रोकने के लिए भारी बंदोबस्त किए हुए थे।

Farmer Protest in Shahabad
Farmer Protest in Shahabad

मौका स्थल पर बैरिकेड्स के साथ-साथ वज्र वाहन और वाटर कैनन वाहन को भी तैनात किया है। लेकिन किसानों के सामने पुलिस और आला अफसर कुछ नहीं कर पाए। किसानों ने नेशनल हाईवे-44 को जाम कर दिया। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से हरियाणा में मंडी आढ़ती हड़ताल पर हैं और बरसात के कारण लगातार मंडियों में पड़ी फसल खराब हो रही है। जिस कारण काफी नुकसान भी हो रहा है।

Farmer Protest in Shahabad
Farmer Protest in Shahabad

चढ़ूनी ने 2 दिन पहले ही दे दिया था अल्टीमेटम

मालूम रहे कि भकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने 2 दिन पहले ही सरकार को अल्टीमेटम दिया था कि या तो 22 तारीख तक खरीद शुरू कर दी जाए, नहीं तो 23 सितंबर को सभी किसान शाहाबाद में नेशनल हाईवे जाम करेंगे। उसी कड़ी के चलते आज भारी संख्या में किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ शाहाबाद पहुंचे और नेशनल हाईवे जाम किया। फिलहाल किसान हाईवे पर डटे हुए हैं और ट्रैफिक व्यवस्थ पूरी तरह से जाम है।

Farmer Protest in Shahabad
Farmer Protest in Shahabad

प्रशासन और सरकार हठधर्मिता अपनाए हुए

Farmer Protest in Shahabad
Farmer Protest in Shahabad

किसान नेता जसवीर सिंह मामू माजरा (Jasveer Singh Mamu Majra) ने कहा कि धान की सरकारी खरीद शुरू न होने को लेकर पहले ही सरकार को अल्टीमेटम दे दिया गया था। इस दौरान कई चरणों में सरकार और प्रशासन के साथ बातचीत भी हुई, लेकिन प्रशासन और सरकार अपनी हठधर्मिता पर अड़े हुए है।

उन्होंने कहा कि किसान नहीं चाहते थे कि जीटी रोड जाम करने से आम जनता परेशान हो, लेकिन प्रशासन और सरकार द्वारा बार-बार समय मांगे जाने के बाद भी कोई समाधान नहीं हुआ। जिसके कारण उन्हें आज मजबूरन नेशनल हाईवे जाम करना पड़ा।

Farmer Protest in Shahabad
Farmer Protest in Shahabad

जब तक खरीद शुरू नहीं होती, नेशनल हाईवे रहेगा जाम

किसानों ने कहा कि धान की सरकारी खरीद शुरू नहीं होती और जायज मांगों को नहीं माना जाता, तब तक वे नेशनल हाईवे जाम रखेंगे। किसानों द्वारा अपनी मांगों को लेकर नेशनल हाईवे-44 को जाम किए जाने के कारण हाईवे पर दोनों तरफ छोटे-बड़े वाहनों की लंबी कतारें लग गई, जिसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें : HSGPC Instructions : हरियाणा के गुरुद्वारों का पैसा पंजाब नहीं जाएगा

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories