Friday, October 7, 2022
HomeहरियाणाफरीदाबादFaridabad- तीन दिवसीय राज्य स्तरीय खेलो इंडिया का शुभारंभ किसने किया...जानिए

Faridabad- तीन दिवसीय राज्य स्तरीय खेलो इंडिया का शुभारंभ किसने किया…जानिए

Date:

फरीदाबाद /सुधीर शर्मा

फरीदाबाद के सेक्टर-12 में खेलो इंडिया के तहत खेल परिसर में आज तीन दिवसीय राज्य स्तरीय खेल उत्सव का शुभारंभ हुआ है। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बतौर मुख्य अतिथि पहुंचकर खेलों की शुरुआत की और खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खेलों में आने वाला देश का भविष्य हरियाणा है जो आज भी है और कल भी होगा। इस तीन दिवसीय खेल आयोजन में एथलेटिक्स, कुश्ती और शूटिंग की प्रतियोगिताएं होंगी।

खेलो इंडिया के तहत तीन दिवसीय राज्य स्तरीय इन खेलों में जहां प्रदेश के 2100 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं वही सौ ऑफिशियल भी शामिल है अजिंक्य रहने और खाने-पीने के व्यापक प्रबंध किए गए हैं । इस खेल महाकुंभ में एथलेटिक्स, कुश्ती और शूटिंग की प्रतियोगिताएं होंगी । बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने झंडा फहरा कर खेलों का शुभारंभ किया वही खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट किया । केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि खेलों में आने वाला देश का भविष्य हरियाणा है जो आज भी है और कल भी होगा और हरियाणा के खिलाड़ी दुनिया में देश का नाम रोशन करेंगे।

 

खिलाड़ियों को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता बल्कि दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत इसका मूल मंत्र है । उन्होंने कहा कि चाहे खेलों का क्षेत्र हो या राजनीति या अन्य कोई क्षेत्र सभी ने कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प से कामयाबी हासिल की है । इसलिए सभी खिलाड़ी अपने खेल को खेल की भावना और मन से खेलें तथा जीतने वाले से प्रेरणा लेकर अपने आपको आने वाले समय के लिए तैयार करें तो निश्चित तौर पर आपको लक्ष्य की प्राप्ति होगी ।

वही इस मौके पर भाजपा के विधायक राजेश नागर ने कहां की हेलो हरियाणा के नाम से जो आयोजन किया जा रहा है वह बहुत ही सराहनीय है जिसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री और खेल मंत्री ने यह कदम उठाया है जिसकी वह भरपूर सराहना करते हैं उन्होंने खिलाड़ियों से अपील की कि वह खेल की भावना से अपने खेलों को खेलें ।

Latest stories

Related Stories