Saturday, January 28, 2023
HomeहरियाणाEducation Minister Kanwar Pal Statement : हरियाणा में जल्द रिक्त पदों पर...

Education Minister Kanwar Pal Statement : हरियाणा में जल्द रिक्त पदों पर शिक्षक भर्ती किए जाएंगे

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Education Minister Kanwar Pal Statement) : हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल (Education Minister Kanwar Pal) ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार ने साल 2011 में 124 प्राइमरी स्कूलों और साल 2014 में उनकी ही सरकार की सिफारिश पर 385 प्राइमरी स्कूल बंद किए गए थे। कंवर पाल ने यह बात नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda) के बयान का जवाब देते हुए कही।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार में स्कूल बंद नहीं किए जा रहे, बल्कि कम छात्र संख्या के चलते कुछ स्कूलों को मर्ज जरूर किया गया है, लेकिन उन स्कूलों को भी 3 किलोमीटर के दायरे में सबसे नजदीक के स्कूल में शिफ्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में छात्र हितों के लिए स्कूल खोले जा रहे हैं और आवश्यकतानुसार अपग्रेड भी किए जा रहे हैं।

हर छात्र को शिक्षक और हर शिक्षक को छात्र मिले

कंवर पाल ने कहा कि जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या लगातार बढ़ रही है, वहां पर शिक्षक लगाए जा रहे हैं और जल्द ही रिक्त पदों पर नए शिक्षक भर्ती किए जाएंगे। सरकार की कोशिश है कि हर छात्र को शिक्षक मिले और हर शिक्षक को छात्र।

अब तक 138 स्कूलों को मॉडल संस्कृति स्कूलों में किया जा चुका है अपग्रेड

हमारी सरकार में स्कूलों में शिक्षा का स्तर बेहतर हुआ है, जिसके तहत अब तक 138 स्कूलों को मॉडल संस्कृति स्कूलों में अपग्रेड किया जा चुका है। इसके साथ ही सरकारी स्कूलों के छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार भी किए जा रहे हंै। बुनियाद और सुपर-100 जैसी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसमें शिक्षा विभाग की ओर से बच्चों को नि:शुल्क कोचिंग दी जा रही है। आज हमारे सरकारी स्कूलों के छात्र आईआईटी में दाखिले ले पा रहे हैं, ये हमारी उन्नत शिक्षा का ही परिणाम है।

यह भी पढ़ें : Amrita Hospital Faridabad : प्रधानमंत्री मोदी जनता को समर्पित करेंगे अमृता अस्पताल

यह भी पढ़ें : India Corona Cases Todays Update : देश में आज 9531 नए मामले

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories