Friday, October 7, 2022
Homeचंडीगढ़Dushyant Statement In Winter Session हरियाणा में नए सिरे से होगी जनगणना...

Dushyant Statement In Winter Session हरियाणा में नए सिरे से होगी जनगणना : दुष्यंत

Date:

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Dushyant Statement In Winter Session हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि 1 जनवरी, 2022 से नए सिरे से राज्य में भी जनगणना का कार्य शुरू हो जाएगा, जिसमें 10 हजार से अधिक आबादी वाले गांवों में महाग्राम योजना के तहत सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाए जाएंगे। इसके अलावा, 8 से 10 हजार तक की आबादी वाले गांवों में दूसरी एफएसटीपी की सुविधा को अपग्रेड किया जाएगा, 5 से 8 हजार तक की आबादी वाले गांवों को भी पोंड अथोरिटी एक नई योजना के साथ टेकअप करेगी। दुष्यंत चौटाला आज विधानसभा सत्र के दौरान सदन के एक सदस्य द्वारा पूछे गए प्रश्न के जवाब संबोधित कर रहे थे।

गांवों में तालाबों के पानी की सफाई के आदेश (Dushyant Statement In Winter Session )

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि पोंड अथोरिटी को भी गांवों में तालाबों के पानी की सफाई के लिए आदेश दिए गए हैं, एचआरडीएफ से भी स्पेशल बजट डायवर्ट किया जा रहा है। तालाबों की सफाई व सौंदर्यीकरण का कार्य भी किया जाएगा। एक अन्य सदस्य के सवाल पर डिप्टी सीएम ने बताया कि डबवाली से पानीपत तक एक्सप्रेस-वे बनाया जाएगा। इसके लिए केंद्र ने 80 लाख रुपए की डीपीआर तैयार करने दी मंजूरी दे दी है। यह एक्सप्रेस-वे ईस्ट और वेस्ट हरियाणा को जोड़ेगा। उन्होंने बताया कि इस एक्सप्रेस-वे का कनेक्शन 7 नेशनल हाईवे से भी होगा।

Also Read: Haryana Strictness in View of Omicron वैक्सीन न लेने वालों की सार्वजनिक स्थलों पर एंट्री बैन

सुप्रीम कोर्ट व केंद्र सरकार पूरे एनसीआर क्षेत्र को कर रही मॉनिटर (Dushyant Statement In Winter Session)

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि पानीपत में रिफाइनरी के आस-पास वायु गुणवत्ता के मामले में सुप्रीम कोर्ट व केंद्र सरकार पूरे एनसीआर क्षेत्र को निरंतर मोनिटर कर रही है। पहले भी इस मामले में सर्वे हो चुका है, अगर क्षेत्र के विधायक कहेंगे तो राज्य सरकार की ओर से केंद्र सरकार को फिर से वायु गुणवत्ता के मामले में सर्वे करवाने बारे अनुरोध करेंगे।

Read More : Omicron India New Updates : देश में बनी ओमिक्रॉन की वजह से तीसरी लहर की संभावना, कई यूरोपीय देशों में हो रही बेतहाशा वृद्धि

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories