Saturday, January 28, 2023
HomeहरियाणाकरनालCylinder Explosion : जन्मदिन पार्टी के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट, 20 जख्मी, मां-बेटा...

Cylinder Explosion : जन्मदिन पार्टी के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट, 20 जख्मी, मां-बेटा गंभीर

Date:

इशिका ठाकुर, Haryana (Cylinder Explosion): जिले के गांव भोला खालसा में जन्मदिन पार्टी के दौरान ऐसा हादसा हुआ कि उसने खुशी पर ग्रहण लगा दिया। जी हां, यहां एक गैस सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 20 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। जैसे ही सिलेंडर फआ तो हड़कंप मच गया। तुरंत हादसे में घायल हुए लोगों को घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि घायलों में 4 साल का एक बच्चा और महिला भी शामिल है, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

ये भी पढ़ें : Panipat Gas Cylinder Leak Accident : गैस रिसाव से घर में लगी आग, दंपति सहित 4 बच्चों की मौत

घर में था मेहमानों का जमावड़ा, घायलों में हलवाई भी शामिल

जानकारी देते हुए एक महिला राधा ने बताया कि बच्चे के जसूठन के उपलक्ष्य में घर में एक कार्यक्रम था जिसको लेकर घर में रिश्तेदार आए हुए थे वहीं इस दौरान हलवाई खाना बनाने के लिए लगे हुए थे कि इसी दौरान सिलेंडर में आग लग गई और इस हादसे की चपेट में कई लोग आ गए। जानकारी सामने आई है कि इस हादसे में एक बच्चा और उसकी मां की हालत नाजुक बनी हुई है।

Cylinder Explosion : जन्मदिन पार्टी के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट, 20 जख्मी, मां-बेटा गंभीर
Cylinder Explosion : जन्मदिन पार्टी के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट, 20 जख्मी, मां-बेटा गंभीर

घायल हो सकते थे ज्यादा लोग

हलवाई द्वारा खाना खुले में बनाया जा रहा था। हलवाई के पास कुछ लोग ही थे, जबकि परिवार के अन्य सदस्य व रिश्तेदार घर के अंदर थे। अभी रिश्तेदारों का आना लगा हुआ था। बताया जा रहा है कि करीब 250 से 300 लोग इस जन्मदिन समारोह में पहुंचने थे लेकिन उस वक्त तक कम ही लोग थे। जबकि परिवार के अन्य सदस्य घर के अंदर ही जन्मदिन की तैयारियों में लगे हुए थे।

कौन-कौन हैं घायल

सिलेंडर फटने के मामले में साढ़े तीन साल का युवराज भी घायल हुआ है। एक बच्चा पुनीत भी शामिल है और एक सत्येंद्र कौर महिला, राजेश व अन्य कई लोग घायल हुए है। तीन लोगों को करनाल के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जबकि 20 से ज्यादा लोग निगदू व कुरुक्षेत्र के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। तीन हलवाई थे, जो कि सलारपुर गांव के बताए जा रहे है।

यह बताया जा रहा हादसे का कारण

परिजनों की माने तो जन्मदिन पर विभिन्न तरह की स्टॉल लगाई हुई थी। बताया यह जा रहा है कि पॉपकॉर्न वाला व्यक्ति सिलेंडर बदल रहा था और उसी कारण हादसा हुआ। दूसरा पहलू यह भी हो सकता है कि सिलेंडर ही लीक हो।

क्या कहते हैं अस्पताल के डॉक्टर

डॉक्टर राकेश जिंदल ने बताया कि तीन मरीज अस्पताल में पहुंचे हैं। जो किसी फंक्शन में गए थे। जहां पर सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। जिसकी वजह से तीनों मरीज बुरी तरह से झुलस गए हैं। सबसे ज्यादा बच्चा झुलसा है, जिसकी 30 प्रतिशत तक स्किन झुलस गई है।

ये भी पढ़ें : Haryana Weather Forecast : प्रदेश में 21 से 25 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी के आसार

ये भी पढ़ें : India Covid Cases : भारत में कोरोना के केस 100 से नीचे पहुंचे

ये भी पढ़ें : JP Nadda Tenure : जेपी नड्डा जून 2024 तक भाजपा के अध्यक्ष रहेंगे: अमित शाह

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories