Friday, October 7, 2022
HomeहरियाणाCM Flying Raid in Kaithal : इस गांव में 6 क्विंटल नकली...

CM Flying Raid in Kaithal : इस गांव में 6 क्विंटल नकली दूध मिला

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (CM Flying Raid in Kaithal) : हरियाणा के जिला कैथल के गांव फ्रांसवाला में दूध की एक फैक्टरी पर सीएम फ्लाइंग ने रेड की। इस दौरान टीम ने मौके पर ही 6 क्विंटल से अधिक नकली दूध बरामद किया।

टीम ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों ने अवैध तरीके से अपने घर में ही नकली दूध बनाने की मशीन लगाई हुई थी। यहां केमिकल और पाउडर से कई क्विंटल दूध तैयार किया जाता था। मिलावटी दूध बनाने की गुप्त सूचना टीम को मिली थी। मौके पर इंस्पेक्टर रविंदर व सीआईडी की पूरी टीम मौजूद रही।

पहले भी कई मामले सामने आ चुके

ज्ञात रहे कि पिछले काफी समय से सीएम फ्लाइंग की कार्रवाई के दौरान शहर तथा ग्रामीण एरिया में मिलावटी दूध के कई मामले सामने आ चुके हैं। हररोज गांवों से बड़े स्तर पर दूध की सप्लाई शहर में हो रही है। इसके अलावा विभिन्न डेयरियों से भी पैक होकर दूध शहर में आता है और फेस्टिव सीजन में तो इसकी डिमांड दोगुनी हो जाती है पर हैरानी की बात है कि इतने दूध की पूर्ति कभी कम नहीं पड़ती, क्योंकि मिलावटखोरी जोरों पर है। डेयरी संचालक नकली दूध बनाकर खूब मुनाफा कमा रहे हैं।

सैंपल जांच के लिए भेजे

इंस्पेक्टर सीएम फ्लाइंग के रविंद्र कुमार और फूड सेफ्टी अधिकारी डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि फ्रांस वाला गांव में धूप सिंह नामक व्यक्ति अपने घर में उक्त मिलावटी दूध तैयार करता है और घर में ही अवैध तरीके से एक डायरी चला रहा है। यहीं पर नकली दूध और नकली घी बनाया जाता है। जैसे ही आज सुबह सीएम फ्लाइंग डायरी में पहुंची तो उनको मौके से 600 किलो दूध,15 किलो घी और 12 पैकेट सूखे दूध के बरामद हुए, जिसके बाद फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने 4 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

यह भी पढ़ें : India Covid-19 Update Today : देश में 24 घंटों में 8813 नए केस

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories