Friday, December 2, 2022
Homeहरियाणागुरुग्रामBJP Prepared Roadmap : संसदीय दल की बैठक में भाजपा ने किया...

BJP Prepared Roadmap : संसदीय दल की बैठक में भाजपा ने किया आगामी दिनों का रोडमैप तैयार

Date:

  •  प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़, मुख्यमंत्री मनोहर लाल व प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब सहित सभी नेताओं ने दो घंटों तक किया मंथन
  • बैठक में हुई नगर निगम व 2024 के चुनावों पर चर्चा, सांसदों ने रखें अपने क्षेत्र के मुद्दे

इंडिया न्यूज, गुरुग्राम| BJP Prepared Roadmap :  आगामी रणनीति को लेकर भारतीय जनता पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक सोमवार को गुरुग्राम में स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय गुरुकमल में हुई। प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब, संगठन मंत्री रविन्द्र राजू, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह सहित प्रदेश के सभी सांसद उपस्थित रहे।

BJP prepared roadmap for coming days in the parliamentary party meeting
BJP prepared roadmap for coming days in the parliamentary party meeting

लगभग 2 घंटे तक चली इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने पार्टी की आगामी नगर निगम व 2024 विधानसभा व लोकसभा चुनावों से संबंधित रणनीति पर मंथन किया। इससे पहले मुख्यमंत्री की उपस्थिति में एक छोटी टोली की बैठक भी रखी गई जिसमें प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़, प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब और संगठन मंत्री ने संसदीय बोर्ड की बैठक में रखे जाने वाले कुछ बिंदुओं पर पहले ही चर्चा की।

बैठक में सांसद संजय भाटिया, रमेश कौशिक, ब्रजेन्द्र सिंह, नायब सिंह सैनी, सुनीता दुग्गल, रतनलाल कटारिया, धर्मबीर सिंह, राज्य सभा सांसद डीपी वत्स, कृष्ण लाल पंवार, रमेश जांगड़ा, कार्तिक शर्मा भी बैठक में मौजूद रहे।

हरियाणा में राजनीतिक दृष्टि से सोमवार का दिन हलचल भरा रहा

हरियाणा में राजनीतिक दृष्टि से सोमवार का दिन बड़ा ही हलचल भरा रहा। छोटी टोली की बैठक के लिए सबसे पहले गुरुकमल कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ पहुंचे। उसके बाद प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब और मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहुंचे। जबकि संगठन मंत्री रविन्द्र राजू सुबह से ही यहां मौजूद रहे। छोटी टोली की बैठक के बाद संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। बैठक में सात दिसंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में सांसद जनता के हितों से जुड़े कौन-कौन से मुद्दे उठाने जा रहे हैं इस पर गंभीरता से मंथन हुआ।

बैठक में संसद के सत्र में विपक्ष हमलावर ना हो इसके लिए पहले से ही तैयारी कर लेने के लिए कहा गया है, ताकि लोकसभा व राज्यसभा में उठाए जाने वाले मुद्दों का खाका पहले से ही तैयार कर लिया जाए। बैठक में आगामी लोकसभा व विधानसभा के अलावा हरियाणा में नगर निगम के चुनावों को लेकर भी चर्चा हुई।

इसके अलावा विपक्ष के हमलों का जवाब कैसे दिया जाए, जनता से जुड़ी परियोजनाएं कितनी पूरी हुई और कितनी परियोजनाएं पाइप लाइन में हैं इन पर मंथन हुआ। बैठक में सभी जनप्रतिनिधियों को यह भी बताया गया कि मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा फायदा आम जनता तक कैसे पहुंचाया जाए इसके लिए भी पूरा खाका तैयार करें ताकि विपक्ष के सवालों का सटीक जवाब दिया जा सके।

बैठक में सभी सांसदों ने अपने-अपने क्षेत्र के मुख्य मुद्दे को रखा : भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ 

बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि बैठक में सभी सांसदों ने अपने-अपने क्षेत्र के मुख्य मुद्दे को भी रखा, जिन पर काम किये जाने पर सहमति बनीं। धनखड़ ने कहा सभी सांसद अपने-अपने क्षेत्र को विकास में और भी आगे लेकर जाना चाहते हैं इसलिए उन्होंने अपनी भावनाएं बैठक में रखी। धनखड़ ने बताया कि राज्यसभा सांसदों ने राज्य स्तर के कुछ मुद्दे इस बैठक में रखें। उन्होंने बताया कि आगामी महीनों का खाका इस बैठक में खींचा गया है कि कैसे संगठन को और मजबूत किया जा सके।

पन्ना प्रमुख, बूथ प्रमुख स्तर पर पार्टी ज्यादा से ज्यादा मजबूत हो इस लक्ष्य को भी लिया गया है। उन्होंने कहा कि आगामी आने वाले महीनों में फरीदाबाद, गुरुग्राम, मानेसर आदि नगर निगमों के चुनाव आने वाले हैं इसलिए इस पर भी मंथन किया गया कि पार्टी इसमें कैसे और मजबूत होकर उभरे ताकि आगामी 2024 में भी भाजपा ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सकें।

धनखड़ ने बताया कि बैठक में विशेष रूप से सभी ने मुख्यमंत्री का आयुष्मान कार्ड का दायरा बढ़ाने पर आभार जताया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार ने आयुष्मान भारत योजना का दायरा बढ़ाते हुए अंत्योदय परिवारों को योजना के दायरे में शामिल कर ‘‘स्वस्थ हो हर परिवार’’ का वादा पूरा करने का ऐतिहासिक कार्य किया है। सभी सांसदों ने इस काम के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें : Haryana Panchayat Election Third Phase : प्रदेश के इन 4 जिलों में रहेगा सार्वजनिक अवकाश

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories