Saturday, January 28, 2023
HomeहरियाणासिरसाBirthday Of Shah Satnam Singh Ji : डेरा सच्चा सौदा के हजारों...

Birthday Of Shah Satnam Singh Ji : डेरा सच्चा सौदा के हजारों अनुयायियों ने प्रदेशभर में चलाया सफाई अभियान

Date:

  • संत गुरमीत राम रहीम इंसा का आशीर्वाद लेकर स्वच्छता अभियान में जुट गए लाखों अनुयायी

  • चंद घंटों में ही शहर व गांवों को कर दिया गंदगी मुक्त, इस धरा को साफ-सुथरा रखना एक महान सेवा है : संत गुरमीत

इंडिया न्यूज, Haryana (Birthday Of Shah Satnam Singh Ji) : शाह सतनाम जी महाराज के पावन अवतार महीने को 5 साल बाद अपने संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इंसां के साथ मनाते हुए डेरा सच्चा सौदा के करोड़ों अनुयायियों ने सोमवार को प्रदेशभर में बड़े स्तर पर सफाई अभियान चलाया और कोने-कोने गंदगी निकाली। इसके बाद अब जिलों के लोगों का भी फर्ज बनता है कि वे इस स्वच्छता को बरकरार रखें। सिरसा की बात करें तो यहां भगत सिंह चौक से आज सुबह 10 बजे उपस्थित साध-संगत व शहर की विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने झाड़ू लगाकर अभियान शुरू किया।

इसके बाद सिरसा शहर, रानियां, कालांवाली, डबवाली, ओढां, नाथूसरी चोपटा, गोरीवाला व अन्य कस्बे तथा प्रत्येक गांव में डेरा अनुयायी सफाई कार्य में जुट गए। इस अवसर पर संत गुरमीत राम रहीम इंसां ने लाइव होकर सेवा कार्यों में जुटी साध-संगत को शाह सतनाम के पावन अवतार महीने की बधाई दी। संत गुरमीत राम रहीम इंसां ने सेवादारों के सफाई कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि इस धरा को साफ-सुथरा रखना एक महान सेवा है। सफाई से पूरे समाज में करवट आती है और रोग भाग जाते हैं इसलिए जो सेवादार सफाई अभियान में जुटे हैं, उनके लिए दुआएं करते हैं कि भगवान उन्हें खुशियां जरूर बख्शें।

Birthday Of Shah Satnam Singh Ji
Birthday Of Shah Satnam Singh Ji

कुछ ही घंटों में शहर व गांव हुए चकाचक

Birthday Of Shah Satnam Singh Ji
Birthday Of Shah Satnam Singh Ji

जिलेभर में एक साथ चले सफाई अभियान में साध-संगत का उत्साह देखते ही बन रहा था। शुभारंभ के बाद सभी साध-संगत अपने-अपने गांव, शहर की सफाई करने में पूरी तन्मयता से जुट गई। देखते ही देखते साध-संगत ने कुछ ही घंटों में गांव-शहरों की सफाई कर उन्हें चमका दिया। सफाई के साथ एकत्रित किए गए कूड़े-कर्कट व गंदगी के ढेरों को भी श्रद्धालुओं ने प्रशासन के साथ मिलकर डंपिंग स्टेशनों तक पहुंचाया। इसके अलावा सेवादारों ने लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करते हुए स्वच्छता बनाए रखने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें : Ranjit Singh on Ram Rahim Parole : सभी को फरलो व पैरोल लेने का अधिकार : रणजीत सिंह

Connect With Us : Twitter, Facebook

 

Latest stories

Related Stories