Thursday, February 2, 2023
HomeहरियाणाBhupinder Singh Hooda सोनिया गांधी से मिले

Bhupinder Singh Hooda सोनिया गांधी से मिले

Date:

इंडिया न्यूज, New Delhi (Bhupinder Singh Hooda): हरियाणा के पूर्व सीएम एवं कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Former CM Bhupinder Singh Hooda) को दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Soniya Gandhi) से मुलाकात की। हुड्डा ने कहा कि आज बैठक में हमने हरियाणा में पार्टी को कैसे मजबूत किया जाए, इस बारे में बातचीत की।

Bhupinder Singh Hooda
Bhupinder Singh Hooda

अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 17 अक्टूबर को

कांग्रेस महासचिव मधुसूदन मिस्त्री (Congress general secretary Madhusudan Mistry) ने आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आगामी चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की। पार्टी के नए अध्यक्ष के लिए चुनाव सभी पीसीसी में 17 अक्टूबर को होने हैं, परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। अधिसूचना के अनुसार अध्यक्ष पद के लिए नामांकन 24 सितंबर से 30 सितंबर के बीच दाखिल किए जाने हैं।

गांधी परिवार को कोई भी सदस्य नहीं बनेगा अगला पार्टी प्रमुख : गहलोत

इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने शुक्रवार को आगामी कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की पुष्टि की और कहा कि राहुल गांधी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि “गांधी परिवार का कोई भी सदस्य” अगला पार्टी प्रमुख नहीं बनेगा।

गहलोत ने मीडियाकर्मियों से कहा कि मैंने पहले कहा था कि मैं राहुल गांधी से इस पद को स्वीकार करने का अनुरोध करूंगा लेकिन उन्होंने इस बारे स्पष्ट कर दिया कि हमारे परिवार से कोई सदस्य नहीं होगा। ऐसी अटकलें हैं कि पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी भी कांग्रेस पार्टी प्रमुख पद के दावेदार के रूप में मैदान में हैं।

ये भी पढ़ें : HSGPC Instructions : हरियाणा के गुरुद्वारों का पैसा पंजाब नहीं जाएगा

ये भी पढ़ें : India Weather Today : हरियाणा सहित देश के कई राज्यों में बारिश

ये भी पढ़ें : PM Modi At National Conference : पर्यावरण मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन में पीएम बोले-चीता की घर वापसी से देश में एक नया उत्साह

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories