Saturday, January 28, 2023
Homeहरियाणायुवाओं के लिए जानलेवा साबित हो रही है बेरोजगारी : हुड्डा

युवाओं के लिए जानलेवा साबित हो रही है बेरोजगारी : हुड्डा

Date:

युवाओं के लिए जानलेवा साबित हो रही है बेरोजगारी : हुड्डा

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Former Chief Minister and Leader of Opposition Bhupinder Singh Hooda) का कहना है कि सारे रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अब बेरोजगारी प्रदेश के युवाओं के लिए जानलेवा साबित हो रही है। भिवानी के तालु निवासी युवा पवन ने बेरोजगारी से तंग आकर अपनी जान दे दी। वह लंबे समय से फौज की भर्ती का इंतजार कर रहा था, लेकिन सरकार ने भर्ती नहीं निकाली। अपना भविष्य अन्धकार में जाता देख आखिरकार पवन की हिम्मत जवाब दे गई। नेता प्रतिपक्ष ने शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं प्रकट कीं।

प्रदेश के युवाओं से भी अपील-हौसला न हारें

हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के युवा आज देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी झेल रहे हैं। इसलिए उनमें सबसे ज्यादा हताशा देखने को मिल रही है। इसका नतीजा आज सबके सामने है। बेरोजगारी के चलते युवा अपराध व नशे की गिरफ्त में फंस रहे हैं। कुछ युवा हताश होकर पवन जैसा कदम उठा लेते हैं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश के युवाओं से भी अपील की है कि वे हौसला न हारें और निराशा में इस प्रकार का कोई भी कदम न उठायें। आत्महत्या किसी समस्या का समाधान नहीं है।
नेता प्रतिपक्ष ने बेरोजगारी के साथ भर्ती घोटालों को लेकर भी बीजेपी-जेजेपी सरकार की कड़ी आलोचना की।

सरकार के कारनामों का खामियाजा भुगत रहे निर्दोष युवा

उन्होंने पिछले दिनों एचएसएससी क्लर्क भर्ती का जिक्र करते हुए कहा कि आखिरकार वहीं हुआ जिसका डर था। कोर्ट ने भर्ती को रद्द कर दिया। सरकार के कारनामों का खामियाजा निर्दोष युवाओं को भुगतना पड़ा। लेकिन कोर्ट में मुंह की खाने के बाद भी सरकार बाज नहीं आ रही है। इसलिए अब वह एचसीएस प्रिलिमनरी का रिजल्ट भी घोषित करने की तैयारी में है। ये वहीं भर्ती है जिसमें एचपीएससी के डिप्टी सेक्रेटरी अनिल नागर को रंगे हाथों लाखों रुपये लेते गिरफ्तार किया गया था।

Latest stories

Related Stories