Friday, October 7, 2022
HomeहरियाणाHigh Court Judges: पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में 11 नए जजों की...

High Court Judges: पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में 11 नए जजों की नियुक्ति

Date:

इंडिया न्यूज, High Court Judges: पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने मंगलवार को 11 वकीलों को हाईकोर्ट के अतिरिक्त जज के रूप में शपथ दिलाई है। इसके बाद हाई कोर्ट को 11 नए जज मिल गए हैं। बता दें कि हाईकोर्ट में वर्तमान में जजों की संख्या 46 से बढ़कर 57 हो गई है।

काफी समय के बाद हाई कोर्ट में जजों की संख्या का आंकड़ा 55 के पार पहुंचा है। हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने आज 10:00 बजे हरकेश मनुजा, त्रिभुवन दहिया, हर्ष बुंगर, संजय वशिष्ठ, नामित कुमार, अमन चौधरी, नरेश सिंह शेखावत, निधी गुप्ता, दीपक मनचंदा, जगमोहन बंसल और आलोक जैन को जज के रूप में शपथ दिलाई हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने 13 वकीलों के नाम हाई कार्ट का जजा बनाने के लिए सिफारिश की थी। सुप्रीम कोर्ट की सहमति के बाद यह नाम भारत सरकार के पास भेजे गए थे, जिनमें से 11 नामों को मंजूरी मिली थी। बता दें कि हाई कोर्ट में अभी भी जजों के 28 पद रिक्त हैं।

अतिरिक्त सचिव राजिंदर कश्यप ने बताया कि इस वर्ष देश के सभी हाईकोर्ट में कुल 138 नए जजों की नियुक्ति की जा चुकी है, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले 2016 में 126 न्यायाधीशों की नियुक्ति की गई थी।

यह भी पढ़ें : Panipat Crime: हरियाणा के पानीपत में 6 वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म, बाद में हत्या कर शव को गंदे नाले में फैंका

यह भी पढ़ें : Road Accident in Gurugram : दिल्ली-जयपुर हाईवे पर 4 की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories