Friday, February 3, 2023
HomeहरियाणाAnil Vij Instructions to Officers : सभी शहरों में सार्वजनिक स्थलों पर...

Anil Vij Instructions to Officers : सभी शहरों में सार्वजनिक स्थलों पर जल्द लगाए जाएं सीसीटीवी

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Anil Vij Instructions to Officers): गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश के सभी शहरों में बस स्टैंड और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर सीसीटीवी (CCTV) लगाए जाने के कार्य में तेजी लाई जाए।

इसमें सीएसआर, आरडब्ल्यूए, व्यापार मंडल तथा बैंकों जैसे अन्य संगठनों का सहयोग भी लिया जा सकता है, क्योंकि सीसीटीवी की फुटेज अपराधियों तक पहुंचने में एक मददगार कड़ी है। गृहमंत्री यहां गृह विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे।

पुलिस विभाग आधुनिकीकरण पर जोर दे

अनिल विज ने कहा कि जब तक फोरेंसिक विशेषज्ञों की नियमित भर्ती नहीं होती, तब तक साइबर क्राइम के मामलों को सुलझाने के लिए प्राइवेट विशेषज्ञों को पैनल पर लिया जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग आधुनिकीकरण पर जोर दे। सभी पुलिस थानों में बुलेट प्रूफ जेकेट, आधुनिक वाहन और अनुसंधान के लिए आधुनिक उपकरण उपलब्ध हों।

बैठक में विज ने विधायकों को धमकी देने के मामले में अपराधियों को पकड़ने में त्वरित कार्रवाई करने के लिए एसटीएफ की सराहना करते हुए कहा कि शीघ्र ही इनको नगद पुरस्कार से सम्मानित करेंगे। विज ने कहा कि वे नहीं चाहते कि प्रदेश में सड़क दुर्घटना में किसी की मृत्यु हो, इसके लिए पुलिस राष्टÑीय राजमार्गों तथा राज्य राजमार्गों पर लेन ड्राइविंग पर फोकस करें।

हर यातायात चौराहों पर होमगार्ड की तैनात की जाए

जगह-जगह लेन ड्राईविंग के साईन बोर्ड डिस्प्ले हों। हर यातायात चौराहों पर होमगार्ड की तैनाती अवश्य हो। उन्होंने कहा कि जैसे ही अन्य राज्यों के वाहन विशेषकर, ट्रक हरियाणा में प्रवेश करें तो ट्रक चालक को इस बात का पता होना चाहिए कि हरियाणा में गृह मंत्री अनिल विज ने लेन ड्राइविंग अनिवार्य की हुई है और वे स्वयं भी कभी भी इसकी चेकिंग कर सकते हैं। बैठक में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद, पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल, एडीजीपी सीआईडी अलोक मित्तल, गृह विभाग के विशेष सचिव विनय सिंह, आईजी ओपी सिंह, संदीप खिरवार व संजय कुमार भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें : RBI Repo Rate Increase : आरबीआई ने दरों में किया इजाफा

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories