Tuesday, December 6, 2022
HomeहरियाणाAmit Panghal Commonwealth Games 2022 : अमित का गोल्डन पंच, हरियाणा के...

Amit Panghal Commonwealth Games 2022 : अमित का गोल्डन पंच, हरियाणा के इस गांव में जश्न

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Amit Panghal Commonwealth Games 2022): रोहतक के बॉक्सर अमित पंघाल (Amit Panghal ) ने कॉमनवेल्थ मुकाबले में देश को एक और गोल्ड दिलाकर बड़ी उपलब्धि हासिल की है। बता दें कि गांव मायना स्थित उनके घर में मैच देखने के लिए बड़ी छएऊ लगाई गई थी। परिवार वालों के साथ आस-पड़ोस के बुजुर्गों और महिलाओं ने भी अमित पघाल के मैच का आनंद लिया। मैच के दौरान माहौल में कई बार जहां माहौल सन्नाटे वाला रहा तो कई बार तालियां भी जमकर गूंजी। घर में मौजूद हर व्यक्ति बड़ी उत्सुकता के साथ मैच देख रहा था।

गोल्ड जीतते ही परिजन और गांववासी झूम उठे

अमित पंघाल ने गोल्ड जीता तो धमाल मच गया। महिलाएं तालियां बजा कर नाचने लगी तो बुजुर्ग भी गांव के बेटे को शुभाशीष और उनके पिता व अन्य परिजनों को बधाई देने लगे। अमित के पिता विजेंद्र सिंह ने कहा कि बेटे ने दिखा दिया है कि वो दूनिया का नंबर-1 बॉक्सर है। फिलहाल जीत के बाद से अमित के घर में खुशी का माहौल है। महिलाएं नाच रही हैं और युवा मिठाई बांटने में लगे हैं। इंग्लैंड से गोल्ड लेकर लौटने वाले बेटे अमित पंघाल का स्वागत कैसे करना है, परिवार इस पर भी चर्चा करने लगा है।

परिवार चाहता है कि अब अमित कुछ समय उनके बीच में ही रहे। कॉमनवेल्थ और अन्य मैचों की तैयारियों के चलते पंघाल काफी समय से परिजनों के लिए समय नहीं निकाल पाए। अमित पंघाल का बड़ा भाई अजय भी बॉक्सिंग खेलता है। अजय ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में अपने पंच का दम दिखाया और सेना में भर्ती हो गए। वह 10 दिन की छुट्टी पर घर आए हैं।

अजय ने परिवार के साथ ही बैठकर अमित का मैच देखा। भाई की जीत पर जमकर खुशी मनाई। उन्होंने ही अपने छोटे भाई अमित को बॉक्सिंग खेलने के लिए प्रेरित किया था। अजय ने कहा कि भाई ने दिल खुश कर दिया। इंग्लैंड से लौटने पर गले लगाकर बधाई दूंगा। अमित का स्वागत कैसे हो इसको लेकर परिवार चर्चा कर फैसला लेगा अमित पंघाल ने सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के बाद अपने पिता विजेंद्र सिंह से बात की। इस दौरान जब पिता ने अमित से फाइनल मुकाबले के बारे में पूछा तो उनका कहना था कि यह मुकाबला भी वह एकतरफा जीत लेगा।

बेटे ने की थी जमकर तैयारी

अब गोल्ड जीतने के बाद पिता विजेंद्र ने कहा कि बेटे ने जमकर तैयारी की थी। इसके लिए परिजनों से भी दूर रहे। भरोसा था कि बेटा गोल्ड लेकर आएगा। पंघाल ने देश का मान रखा है अमित पंघाल कॉमनवेल्थ गेम में लगातार मुकाबले जीत रहे हैं। जिससे हौसला बढ़ा हुआ है।

घर से जाने से पहले उन्होंने अपने परिवार से गोल्ड मेडल जीतने की बात कही थी। उसी सपने को पूरा करने के लिए अमित पंघाल आज रिंग में उतरे तो परिवार ही नहीं बल्कि पूरे देश-दूनिया के लोगों की नजरें उन पर थी। अमित के पिछले मैचों को देखते हुए आरंभ से ही माना जा रहा था कि अमित का गोल्ड पक्का है, लेकिन मैच में कुछ पल ऐसे रहे, जबकि मौजूद लोग अपना सांस रोके रहे। लेकिन अमित पंचाल ने बॉक्सिंग में बड़ों-बड़ों को धूल चटाकर अपनी अलग ही पहचान बनाई है।

इतने मेडल पर अमित पहले भी कर चुका कब्जा

अमित पंघाल ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल, 2018 में हुए एशियन गेम में गोल्ड मेडल, कॉमनवेल्थ गेम 2018 में सिल्वर मेडल जीता था। एशियन चैंपियनशिप 2017 में ब्रॉन्ज मेडल, 2019 में गोल्ड मेडल और 2021 में सिल्वर मेडल जीता है।

यह भी पढ़ें : Amit Panghal CWG 2022 : हरियाणा में जन्मे अमित पंघाल का गोल्ड पर कब्जा

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories