Saturday, January 28, 2023
Homeहरियाणाअंबालाअंबाला शहीद स्मारक अत्याधुनिक तकनीक और इतिहास का संगम होगा : मुख्यमंत्री

अंबाला शहीद स्मारक अत्याधुनिक तकनीक और इतिहास का संगम होगा : मुख्यमंत्री

Date:

1857 की क्रांति अंबाला से शुरू हुई इसके पुख्ता प्रमाण : मुख्यमंत्री

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
अंबाला शहीद स्मारक न्यूज: अंबाला कैंट में बन रहा 1857 की क्रांति के शहीदों का स्मारक तकनीक और इतिहास का ऐसा बेजोड़ संगम होगा जो हमारी आने वाली पीढ़ियों को हमेशा प्रेरित करेगा। यह बात मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिल्ली में लाल किला के म्यूजियम के दौरे के बाद पत्रकारों से कही। (ambala shaheed smarak)

म्यूजियम की तकनीक को समझा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज गृह मंत्री अनिल विज के साथ दिल्ली में लाल किले के म्यूजियम के दौरे पर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री और गृह मंत्री ने न केवल म्यूजियम में इस्तेमाल होने वाली तकनीक को समझा, बल्कि शहीद स्मारक के स्ट्रक्चरल प्लान पर भी चर्चा की। मीडियम की तकनीकी टीम ने मुख्यमंत्री को एक प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया कि अंबाला कैंट में बन रहे शहीद स्मारक में किस तरह से नई तकनीक को जोड़कर रोमांच बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने म्यूजियम के लाइट और साउंड शो के बारे में भी जानकारी ली।

अंबाला में शहीद स्मारक का भवन संबंधी कार्य लगभग पूरा

लाल किले से वापस आने के बाद हरियाणा भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि शहीद स्मारक का भवन संबंधी कार्य लगभग पूरा हो चुका है, केवल तकनीक से जुड़ी कुछ चीजों को पूरा होने में थोड़ा वक्त और लग सकता है। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि 1 साल के अंदर शहीद स्मारक पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। इस मौके पर गृह मंत्री अनिल विज ने म्यूजियम की तकनीकी टीम के साथ शहीद स्मारक की ऐतिहासिकता और शहीदों की गौरव गाथा से जुड़ी कहानियों पर भी चर्चा की। गृह मंत्री श्री अनिल विज ने तकनीकी टीम को निर्देश देते हुए कहा कि 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों का बनने वाला स्मारक देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत और ऐसा हो जिससे आने वाले वक्त में पीढ़ियां प्रेरणा ले सकें।

यह भी पढ़ें: पटियाला में शिवसेना और खालिस्तान समर्थकों में टकराव: फायरिंग, पत्थर और तलवारें चलीं

यह भी पढ़ें: देश में आज कोरोना संक्रमित केसों की लंबी छलांग

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories