Tuesday, December 6, 2022
Homeहरियाणाहरियाणा में 'अग्निपथ' का विरोध : पलवल में इंटरनेट सेवाएं अस्थाई तौर...

हरियाणा में ‘अग्निपथ’ का विरोध : पलवल में इंटरनेट सेवाएं अस्थाई तौर पर बंद

Date:

इंडिया न्‍यूज: Haryana News, Agnipath Scheme Protest: केंद्र द्वारा शुरू की जाए रही अग्निपथ योजना का देशभर में कड़ा विरोध शुरू हो चुकी है। आज बिहार, हरियाणा, यूपी, मध्यप्रदेश, राजस्थान, हिमाचल व दिल्ली में अग्निपथ का कड़ा विरोध देखा जा रहा है।

वहीं आक्रोष को देखते हुए गृह विभाग ने हरियाणा में कानून व्यवस्था को बरकरार रखने व किसी भी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए जिला पलवल में मोबाइल इंटरनेट, रटर व डोंगल की सेवाएं अस्थाई तौर पर बंद रखने का फैसला लिया है। यह आदेश अगले 24 घंटे तक लागू रहेंगे। जिले में बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज सुविधा जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें : ‘अग्निपथ योजना’ का विरोध: 22 ट्रेनें रद, कई प्रभावित

क्या है अग्निपथ भर्ती योजना?

बता दें कि अग्निपथ भर्ती योजना के बारे में बताएं तो इस योजना के तहत युवा 4 वर्षों के लिए सेना में शामिल होंगे और देश की सेवा करेंगे। 4 साल के अंत में 75% सैनिकों को ड्यूटी से मुक्त कर दिया जाएगा और बचे 25% जवानों को अगर नौकरियां निकली हों तो 4 साल के बाद भी मौका मिल सकेगा। चार साल की नौकरी छोड़ने के बाद युवाओं को सेवा निधि पैकेज भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : हरियाणा सहित देश के कई राज्यों में ‘अग्निपथ’ का विरोध: रोहतक में छात्र का सुसाइड, पलवल में फूंकी पुलिस की 3 गाड़ियां

यह भी पढ़ें : हरियाणा में भी ‘अग्निपथ’ का विरोध

यह भी पढ़ें : बिहार में ‘अग्निपथ’ का विरोध: कहीं मुख्य सड़क मार्ग जाम, कहीं ट्रेनें रोकी

यह भी पढ़ें : हरियाणा में हल्की बारिश, तापमान में आई मामूली गिरावट

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories