Friday, October 7, 2022
HomeहरियाणाअंबालाAAP leader Nirmal Singh ने छोड़ी 3 पेंशन

AAP leader Nirmal Singh ने छोड़ी 3 पेंशन

Date:

AAP leader Nirmal Singh

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
AAP leader Nirmal Singh हरियाणा में पूर्व मंत्री और ‘आप’ नेता निर्मल सिंह ने अपनी 3 पेंशन छोड़ने की घोषणा कर दी है। जिस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने निर्मल सिंह को बधाई दी है। दिल्ली मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके लिखा कि हम लोग राजनीति में सेवा के लिए आए हैं। पंजाब की हमारी ‘आप’ सरकार ने आदेश ही कर दिया कि अब से एक एमएलए को एक ही पेंशन मिलेगी। मैं उम्मीद करता हूं कि हरियाणा सरकार भी ऐसा आदेश करने का साहस करेगी। ज्ञात रहे कि निर्मल सिंह नग्गल से चार बार विधायक और दो बार पूर्व मंत्री रह चुके हैं।

पेंशन छोड़ने वाले हरियाणा के पहले पूर्व विधायक

बता दें कि निर्मल सिंह कुछ ही दिनों पहले अपनी पुत्री चित्रा सरवारा के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे। हरियाणा में निर्मल सिंह ऐसे पहले पूर्व एमएलए बन गए हैं, जिन्होंने आप की नीतियों से प्रभावित होकर अपनी पेंशन छोड़ने का ऐलान किया है।

पेंशन का ब्यौरा

कांग्रेस के पूर्व विधायक कैप्टन अजय यादव को 2.38 लाख, संपत सिंह को 2.14 लाख, सावित्री जिंदल को 90 हजार, अशोक अरोड़ा को 1,60 लाख, चंद्र मोहन बिश्नोई को 1.52 लाख, अजय चौटाला को 90 हजार, बलबीर पाल शाह को 2.07 लाख, हरमिंदर सिंह चट्ठा को 1.52 लाख पेंशन मिलती है।

Also Read: Maharishi Dayanand University Alumni Meet 2022 प्रत्येक एलुमनी अपने संस्थान के लिए कुछ न कुछ दान अवश्य करे : मुख्यमंत्री

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories