Friday, February 3, 2023
HomeहरियाणाकरनालKarnal News: 6 साल की बच्ची करेगी अफ्रीका महाद्वीप की सबसे...

Karnal News: 6 साल की बच्ची करेगी अफ्रीका महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी फतह

Date:

इशिका ठाकुर, Haryana (Karnal News) : करनाल के इंद्री स्थित गांव गोरगढ़ निवासी 6 साल की बेटी सिएना चोपड़ा अफ्रीका महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट किलिमंजारो को फतह कर पर्वतारोहण के क्षेत्र में नए कीर्तिमान को स्थापित करने जा रही है। सिएना चोपड़ा का लक्ष्य 26 जनवरी को अफ्रीका महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी जिसकी ऊंचाई 19,341 फिट है, को फतह कर उस पर भारत का गौरवशाली तिरंगा फहराने का है।

कमलेश ढांडा व सांसद नायब सैनी ने सिएना चोपड़ा को दीं शुभकामनाएं

मिशन किलिमंजारो के लिए हरियाणा की महिला व बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा व सांसद नायब सैनी ने सिएना चोपड़ा को भारत का गौरवशाली ध्वज तिरंगा प्रदान कर शुभकामनाएं दीं। उक्त सन्दर्भ में मंत्री कमलेश ने कहा कि सिएना चोपड़ा मिशन किलिमंजारो में महिला सशक्तिकरण का एक अनुपम उदाहरण पेश करेंगी। यह हमारे लिए गर्व का विषय है। माउंट किलिमंजारो को फतह कर बेटी सिएना प्रदेश को गौरवान्वित करेगी।

सिएना के पिता प्रदीप चोपड़ा ने बताया कि इससे पूर्व सिएना टैनिस रैली स्ट्रोक में 4 बार इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड एवं 3 बार एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर चुकी है। उन्होंने कहा कि सिएना इस समय के पंजाब के लुधियाना जिले में एक निजी स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रही है।

ये भी पढ़ें : Karnal : पिटबुल ने बच्चे को काटा तो लोगों ने कुत्ते को मार डाला

ये भी पढ़ें : Coronavirus Live Updates : मार्च 2020 के बाद आज सबसे कम आए केस

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories