Thursday, September 29, 2022
Homeहरियाणाअंबाला551 ग्रामीणों ने उठाया नि:शुल्क स्वास्थ्य चैकअप कैम्प का लाभ, सांसद कार्तिक...

551 ग्रामीणों ने उठाया नि:शुल्क स्वास्थ्य चैकअप कैम्प का लाभ, सांसद कार्तिक शर्मा ने की शिरकत

Date:

  • नन्हीं बच्ची को किया टैब या कम्प्यूटर देने का वायदा
  • फर्स्ट इन क्लास प्लेटफार्म के लिए 42 बच्चों ने करवाया रजिस्ट्रेशन

इंडिया न्यूज । Free Health Checkup Camp in Ambala : पं. केदारनाथ शर्मा चैरीटेबल अस्पताल एवं ट्रस्ट की तरफ से आयोजित किए जाने वाले सप्ताहिक नि:शुल्क मैडीकल कैम्प का आयोजन रविवार को गांव रूपा माजरा के कम्युनिटी हॉल में किया गया। कैम्प में ब्लड शूगर, यूरिक एसिड टैस्ट, लिपिड प्रोफाइल टैस्ट, एच.बी. टैस्ट नि:शुल्क किए गए। साथ ही ई-श्रम कार्ड भी नि:शुल्क मौके पर ही बनाए गए।

नजदीक और सस्ती मैडीकल सुविधा देना उद्देश्य : शर्मा

कैम्प के दौरान नन्हीं बच्ची नवदीप से बातचीत करते सांसद कार्तिक शर्मा ।

कैम्प के दौरान राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा विशेषतौर पर शामिल हुए और डॉक्टर्स के साथ-साथ लोगों से बातचीत की। कार्तिक शर्मा ने कहा कि इन कैंपों को लगाने का मुख्य उद्देश्य यह है कि लोगों को अपने घरों के पास ही मैडीकल की सुविधाएं मिले और महंगे-महंगे टैस्ट नि:शुल्क करवा सकें।

अंबाला में सैकड़ों बच्चे उठा रहे फर्स्ट इन क्लास का लाभ

कार्यक्रम के दौरान सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि फर्स्ट इन क्लास के माध्यम से लोगों को नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध करवाने का काम किया जा रहा है और अम्बाला में इन समय सैकड़ों बच्चे इसका लाभ उठा रहे हैं।

नन्ही बच्ची को दिया इनाम

कैम्प के दौरान फर्स्ट इन क्लास के लिए बच्चों का रजिस्ट्रेशन कर रही छठी क्लास में पढ़ने वाली नवदीप द्वारा किए जा रहे काम और ली जा रही दिलचस्पी को देखते हुए सांसद कार्तिक शर्मा ने उन्हें एक टैब या फिर कंप्यूटर देने के आदेश दिए।

कार्तिक शर्मा ने कहा कि नन्ही बच्ची में दूसरों की मदद करना का जो जज्बा दिखाई दिया है, इसी को देखते हुए उसे इनाम दिया है, ताकि वह भविष्य में ऐसे ही काम करे और लोगों की मदद के लिए भी आगे आए।

विशेषज्ञों ने जांची 152 लोगों की आंखें

कैम्प में विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ डाक्टरों ने अपनी सेवाएं दीं, जिनमें प्रमुख रूप से पी.सी. शर्मा आई अस्पताल से डॉ. पी.सी. शर्मा (नेत्र रोग विशेषज्ञ) ने 152 लोगों की आंखों की जांच की व उन्हें परामर्श दिया।

61 लोगों की हड्डियों की जांच

वहीं डॉ. आरसी जिंदल (हड्डी रोग विशेषज्ञ) ने 61 लोगों की हड्डियों से संबंधित बीमारियों को जांचा
व उन्हें परामर्श दिया।

173 के स्वास्थ्य और 120 लोगों के रक्त की जांच

डा. सतिंद्र सिंह (सामान्य रोग विशेषज्ञ) ने 173 लोगों की जांच की। कैंप में 120 लोगों के रक्त के नमूने लिए गए जिन्हें जल्द ही उनकी रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। कैंप में जिन 15 रोगियों की आंखों में मोतियाबिंद पाया गया है उनके लेंस पी.सी. शर्मा आई अस्पताल अंबाला शहर से मशीन द्वारा बिल्कुल मुफ्त डाले जाएंगे।

42 बच्चों ने करवाया नि:शुल्क कोचिंग के लिए रजिस्ट्रेशन

कैंप में 3 लोगों ने अपना ई-श्रम कार्ड भी बनवाया। वहीं, कैम्प में भारत के अग्रणी प्लेटफार्म फर्स्ट इन क्लास के तहत 5वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क कोचिंग के लिए 42 बच्चों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया। इसके साथ ही इंग्लिश स्पीकिंग की क्लासिस के लिए भी रजिस्ट्रेशन होगी।

ये भी पढ़ें : राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा का 11 को जींद में होगा नागरिक अभिनन्दन

ये भी पढ़ें : Sonali Murder Case: गोवा पुलिस जांच के नाम पर कर रही फॉर्मेलिटी, CBI जांच के लिए हाईकोर्ट जाएंगे सोनाली के परिजन

यह भी पढ़ें : Sonali Phogat हत्याकांड के आरोपी सुधीर सांगवान के घर रोहतक पहुंची गोवा पुलिस

यह भी पढ़ें : Haryana News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज हरियाणा को देंगे करोड़ों की सौगात

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories