Wednesday, February 1, 2023
HomeहरियाणाAgniveer Recruitment 2022: हरियाणा के हिसार में चल रही अग्निवीर भर्ती में...

Agniveer Recruitment 2022: हरियाणा के हिसार में चल रही अग्निवीर भर्ती में फर्जीवाड़ा करते 14 युवा पकड़े

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Agniveer Recruitment 2022): हरियाणा के हिसार में अग्निवीर-अग्निपथ भर्ती योजना के तहत सेना भर्ती में शुक्रवार को 14 अभ्यार्थी फर्जी प्रवेश मामले में पकड़े गए हैं। भर्ती स्थल पर जैसे ही एडमिट कार्ड और आधार कार्ड पर लगे बार कोड को स्कैन किया गया उसी दौरान सभी पकड़े गए। भर्ती के लिए आए फर्जी उम्मीदवारों ने नकली बनाए गए एडमिट कार्ड के साथ भर्ती होने का प्रयास किया है।

धोखाधड़ी करने वाले सभी युवा फतेहाबाद के

फर्जीवाडा करने वालों से आर्मी ने सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने कबूला कि वे दूसरे की जगह पर फिजिकल टेस्ट क्लीयर करने आए थे। हिसार सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल मोहित सिंह ने बताया कि सेना उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड और आधार कार्ड पर लगे बार कोड स्कैन किया गया तो 14 उम्मीदवार फर्जी मिले। धोखाधड़ी करने वाले सभी युवा फतेहाबाद के हैं।

कंप्यूटर की मदद से बनवाए थे फर्जी एडमिट कार्ड

इन सभी ने कंप्यूटर की मदद से फर्जी एडमिट कार्ड बनवाए थे। पकडे जाने पर सभी 14 उम्मीदवारों से सख्ती से पूछताछ की गई तो भविष्य खराब होने की दुहाई देने लगे। उन्होंने बताया कि वे गरीब घरों से हैं, इसलिए रोजगार पाने के लिए उन्होंने ऐसी हरकत की। अधिकारियों ने सभी की जानकारी जुटा कर उन्हें स्थायी रूप से अयोग्य करार दिया और चेतावनी देकर भगा दिया।

16 को कैंट में होगा परीक्षा का आयोजन

हिसार जिले में आर्मी ने अग्निपथ योजना के तहत देशभर में अग्निवीरों की सबसे पहली भर्ती शुरू हुई है। बता दें कि यह भर्ती 29 अगस्त तक चलेगी। वहीं लिखित परीक्षा का आयोजन 16 अक्टूबर को कैंट में किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Sameer Wankhede: एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी

यह भी पढ़ें : Kuldeep Bishnoi Challenge EX CM Hooda : जानिए कुलदीप बिश्नोई ने हुड्डा को क्या दी चुनौती

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories