Friday, December 2, 2022
Homeसरकारी नौकरीPPSC सीनियर असिस्टेंट के पदों पर करेगा भर्ती, जानिए कब तक कर...

PPSC सीनियर असिस्टेंट के पदों पर करेगा भर्ती, जानिए कब तक कर सकते है आवेदन

Date:

इंडिया न्यूज, Punjab News : पंजाब लोक सेवा आयोग सीनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। PPSC के द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार विभिन्न विभागों में सीनियर असिस्टेंट के 198 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती स्कूल शिक्षा विभाग,स्कूल शिक्षा विभाग के अधीनस्थ कार्यालयों,जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग, पीडब्ल्यूडी विभाग, एक्साइज एवं टैक्स विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज के राजस्व व आपदा प्रबंधन विभाग की जाएगी।

इन पदों के लिए उम्मीदवार आवेदन 5 जुलाई तक कर सकते है। वहीं फिस जमा करवाने की अंतिम तिथि 13 जुलाई 2022 है। वहीं उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने के लिए पंजाब लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

पदों की संख्या : 198

आवेदन संबंधित महत्वपूर्ण तारीख

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है लेकिन इनकी आखिरी तारीख 5 जुलाई 2022 निश्चित की गई हैं । रजिस्ट्रेशन करने के बाद आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 13 जुलाई 2022 हैं ।

उम्मीदवार की वैकेंसी डिटेल्स

भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सीनियर असिस्टेंट के 198 पद भरे जाएंगे। जिसमें स्कूल शिक्षा विभाग के 21, स्कूल शिक्षा विभाग के अधीनस्थ कार्यालयों के 61, जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग के 13, पीडब्ल्यूडी विभाग के 78, एक्साइज एवं टैक्स विभाग के 12, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज के 4 और राजस्व व आपदा प्रबंधन विभाग के 8 पद शामिल हैं।

उम्मीदवार की शैक्षिक योग्यता

पंजाब सरकार के विभिन्न विभागों में सीनियर असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार ग्रेजुएशन होना चाहिए । वहीं इससे अलग कुछ अन्य शैक्षिक योग्यता मांगी गई है। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट देखें ।

उम्मीदवार की निर्धारित आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा कम से कम 18 साल व अधिक से अधिक 37 साल होनी चाहिए ।

उम्मीदवार की सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का चयन रिटन एग्जाम के माध्यम से किया जाएगा। यह परीक्षा कुल 480 अंकों की होगी। इसमें उम्मीदवारों से 120 प्रश्न पूछे जाएंगे। सामान्य ज्ञान और करंट अफेयर्स के 80 व लॉजिकल रीजनिंग और मेंटल एबिलिटी से 40 प्रश्न पूछे जाएंगे।

ये भी पढ़े: कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय जल्द करेगा प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, जाने कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

ये भी पढ़े: PPSC कर रहा ड्राफ्टमैन के पदों पर भर्ती, जानिए कब तक कर सकते है आवेदन

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories