Thursday, December 8, 2022
Homeसरकारी नौकरीनौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, देखें अपनी योग्यतानुसार JOB

नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, देखें अपनी योग्यतानुसार JOB

Date:

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भारतीय सेना में जॉब करने का सुनहरा मौका आया है। डिफेंस मिनिस्ट्री ने क्लर्क की पोस्ट सहित 174 वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। (latest govt jobs 2022) भारतीय सेना में मैटेरियल असिस्टेंट , लोअर डिवीजन क्लर्क , फायरमैन, ट्रेड्समैन मेट, एमटीएस (गार्डनर), एमटीएस (मैसेंजर) और ड्राफ्ट्समैन के कुल 174 पोस्ट पर रिक्रुटमेंट की जाएगी। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट https://www.mod.gov.in/ पर जरूर जाएं। अप्लाई करने की आखिरी तारीख रोजगार समाचार में इस विज्ञप्ति के प्रकाशन के 21 दिनों तक मानी जाएगी।

जानें जरूरी योग्यता

  • मैटेरियल असिस्टेंट: इस पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए एप्लीकेंट को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन या मैटेरियल मैनेजमेंट में डिप्लोमा या किसी भी ट्रेड में इंजीनियरिंग डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए।
  • लोअर डिवीजन क्लर्क: किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास।
  • फायरमैन: किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास।
  • ट्रेड्समैन मेट: किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास।
  • एमटीएस (गार्डेनर): किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास।
  • एमटीएस (मैसेंजर): किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास।
  • ड्राफ्ट्समैन: किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास और ड्राफ्ट्समैन-शिप (सिविल) में दो वर्ष का डिप्लोमा / सर्टिफिकेट।

आयु सीमा
भारतीय सेना में इन सभी पोस्ट पर भर्ती के लिए उम्र सीमा 18 साल से 25 निर्धारित की गई है। आवेदन की आखिरी तारीख को उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से कम और 25 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन
इन पोस्ट पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित एप्लीकेशन फॉर्म के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आप फॉर्म भारतीय सेना के ऑफिशियल वेबसाइट indianarmy.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। फॉर्म को भरकर जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ 36 फील्ड एम्युनिशन डिपो, पिन– 900484 सी/ओ 56 एपीओ के लिए साधारण डाक से भेजना होगा। सभी कैंडिडेट को रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 21 दिनों के भीतर आवेदन करना होगा।

Latest stories

Related Stories