Friday, February 3, 2023
Homeत्यौहारKrishna Janmashtami 2022: जन्माष्टमी के अवसर पर इस तरह भेजें अपने दोस्तों...

Krishna Janmashtami 2022: जन्माष्टमी के अवसर पर इस तरह भेजें अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को संदेश

Date:

इंडिया न्यूज, Krishna Janmashtami 2022: भगवान श्री कृष्ण के जन्म का अवसर’ जिसे जन्माष्टमी या गोकुलाष्टमी के नाम से जाना जाता है, एक वार्षिक हिंदू त्योहार है हिंदू चंद्र कैलेंडर के अनुसार, यह भाद्रपद मास में कृष्ण पक्ष की आठवीं तिथि (अष्टमी) को मनाया जाता है।

भगवान श्री कृष्ण का जन्म भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को रोहिणी नक्षत्र में अर्द्धरात्रि को मथुरा में हुआ था। भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव के रूप में यह त्योहार हर साल पूरे देश में पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।

Krishna Janmashtami 2022: Krishna Janmashtami Date, Time, History,  Significance, Celebration, Check Here | Krishna Janmashtami 2022: Krishna  Janmashtami Date, Time, History, Significance, Celebration in India, Check  Here CB News | crazy Bollywood News ...

इस साल कृष्ण जन्माष्टमी की तिथि को लेकर लोगों के मन में काफी ज्यादा कंफ्यूजन देखने को मिला। कुछ लोगों ने जन्माष्टमी का त्योहार 18 अगस्त 2022 को मनाया जबकि कुछ लोग आज 19 अगस्त 2022 को जन्माष्टमी का त्योहार मना रहे हैं। यह त्योहार हर साल पूरे देश में पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।

Janmashtami 2022: Date, shubh muhurat, puja vidhi and Krishna Janmashtami  importance | Janmashtami News – India TV

इस दिन भक्त व्रती रहकर पूरे नियम और संयम से भगवान की पूजा-अर्चना करते हैं और अपने करीबियों को शुभकामनाएं भेजते हैं। आप भी अपने दोस्तों और परिवारवालों को इन संदेशों से शुभकामनाएं भेज सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Sameer Wankhede: एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी

अपने दोस्तों और परिवारवालों को इन संदेशों से दें शुभकामनाएं

Janmashtami 2022: Do's And Don'ts To Follow Fasting For Krishna Ashtami

1. सभी रास्ते घर ले जाएं और आपकी सभी चिंताओं का समाधान भगवान कृष्ण करें। आपको और आपके परिवार को कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं!

2. भगवान कृष्ण इस जन्माष्टमी पर आपके सभी तनावों और चिंताओं को चुरा लें! और आप सभी को प्यार, शांति और खुशी दें! शुभ कृष्ण जन्माष्टमी।

3. प्रेम से श्री कृष्ण का नाम जपो, दिल की हर इच्छा पूरी होगी, कृष्ण आराधना में लीन हो जाओ, उनकी महिमा जीवन खुशहाल कर देगी।

Dahi Handi wishes on Krishna Janmashtami 2022: SMS, WhatsApp messages,  quotes - Hindustan Times

4. मटकी तोड़े, माखन खाए, फिर भी सबके मन को भाए! राधा के वो प्यारे मोहन, महिमा उनकी दुनिया गाए।

5. माखन चोर नंद किशोर, बांधी जिसने प्रीत की डोर, हरे कृष्ण हरे मुरारीम, पूजती जिन्हें दुनिया सारी, आओ उनके गुण गाएं, सब मिलकर जन्माष्टमी मनाएं।

यह भी पढ़ें : Indian and Vietnamese Army: भारतीय और वियतनामी सेना ने हरियाणा के चंडीमंदिर में किया सैन्य अभ्यास

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories