Friday, September 30, 2022
HomeMumbaiToday's Ayesha Takia Birthday बॉलीवुड की टार्जन गर्ल के नाम से फेमस...

Today’s Ayesha Takia Birthday बॉलीवुड की टार्जन गर्ल के नाम से फेमस है आयशा टाकिया

Date:

Today’s Ayesha Takia Birthday : बॉलीवुड की टार्जन गर्ल के नाम से फेमस है आयशा टाकिया

इंडिया न्यूज, मुंबई

आज बॉलीवुड की टार्जन गर्ल आयशा टाकिया अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। आपको बता दें कि मुंबई में जन्मी आयशा टाकिया ने अपनी ज़िंदगी में बहुत कम उम्र में सफलता हासिल कर ली थी। फिल्म टार्जन- द वंडर कार से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की। (Today’s Ayesha Takia Birthday)इस फिल्म में बेहतरीन अभिनय के लिए आयशा को फिल्म फेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। आयशा ने 4 साल की उम्र से ही मॉडलिंग शुरू कर दिया था। अपनी कड़ी मेहनत के कारण ही उन्हें कम उम्र में सफलता मिल गयी। हालांकि अब वह फिल्मी दुनिया से दूर हैं।

वहीं आयशा टाकिया का जन्म 20 अप्रैल 1986 को मुंबई शहर में हुआ। आयशा बहुत छोटी सी उम्र में एक अभिनेत्री के रूप में मुंबई जैसे शहर में अपना नाम प्रसिद्ध करने में सफल हुई हैं। आयशा का जन्म और पालन पोषण महाराष्ट्र, मुंबई में हुआ था। उनके पिता गुजराती हैं और मां ब्रिटिश, इसलिए उनका परिवार आधा महाराष्ट्रयिन है। (Today’s Ayesha Takia Birthday)घर पर ही रहकर उन्होंने अंग्रेजी बोलना सीखा था और फिल्मों में अभिनय करने के लिए उनको हिन्दी और तेलगू भाषा भी सीखनी पड़ी थी।

आपको बता दें कि आयशा ने महज चार साल की उम्र से ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। पन्द्रह वर्ष की आयु में आयशा ने फाल्गुनी पाठक के एक संगीत ह्लमेरी चूनर उड़ उड़ जायेह्व वीडियो के लिए काम किया और इस गाने ने दर्शकों का मन मोह लिया था। (Today’s Ayesha Takia Birthday) इस वीडियो के कारण उन्होंने काफी प्रसिद्धि हासिल की थी।

Read Also : Theft at Sonam Kapoor’s House सोनम कपूर के घर हुई करोड़ों की नगदी और जेवर की चोरी

फरहान की हमसफर बनने के लिए बदल लिया था आयशा ने अपना धर्म

इस गाने के बाद वो दोबारा एक और वीडियो शेक इट डैडी में नजर आईं और इसके लिए उन्हें हिन्दी फिल्म इंडस्ट्रीज में काफी सराहना भी मिली। (Today’s Ayesha Takia Birthday)इस तरह धीरे-धीरे आयशा ने हिन्दी फिल्मों में अभिनय करना शुरू किया था। आयशा की पहली फिल्म टार्जन द वंडर कार थी और उसके बाद उनकी एक और फिल्म सोचा ना था रिलीज हुई। वर्ष 2004 में आयशा को फिल्म टार्जन द वंडर कार में बेहतरीन अभिनय करने के लिए फिल्म फेयर बेस्ट डेब्यू पुरुस्कार भी मिला था। वर्ष 2006 मे उनकी एक फिल्म डोर आई थी, जिसमें आयशा ने एक युवा विधवा का किरदार निभाया था। (Today’s Ayesha Takia Birthday)इस फिल्म से आयशा ने काफी प्रशंसा भी बटोरी थी और इस फिल्म में बेहतरीन अभिनय के लिए जी सिने का सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरुस्कार भी मिला था।

आयशा ने वैसे तो कई बेहतरीन फिल्में दी है, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी फिल्म वॉन्टेड से मिली। (Today’s Ayesha Takia Birthday)सलमान खान के साथ इस फिल्म मे आयशा ने कमाल की एक्टिंग की और उनका क्यूट अंदाज दर्शकों के दिलों पर राज करने के लिए काफी था। वहीं पर्सनल लाइफ की बात करें तो आपको बता दें कि महज 23 साल की उम्र में आयशा ने सपा नेता अबु आजमी के बेटे फरहान आजमी के साथ शादी रचाई।

Today’s Ayesha Takia Birthday

फरहान की हमसफर बनने के लिए आयशा ने अपना धर्म बदल लिया । आयशा और फरहान का एक बेटा मिकैल आजमी है। शादी के बाद आयशा ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर हो गईं। एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा था कि फिल्मी पर्दे पर उन्होंने किसिंग और इंटीमेट सींस करने से मना कर दिया तो उसके बाद उन्हें कोई खास फिल्म आफर नहीं हो पाई। इस वजह से आज वो इंडस्ट्री से दूर हैं। वैसे सर्जरी की वजह से आयशा अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल होती रहती हैं।

Today’s Ayesha Takia Birthday

Read Also : Himanshi Khurana Shares Photos हिमांशी खुराना ने पूल में एंज्वॉय करते हुए शेयर की फोटोज

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories