Saturday, January 28, 2023
HomeमनोरंजनBrahmastra: साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र क्यों...

Brahmastra: साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र क्यों अभी तक नहीं बन पायी हिट?

Date:

इंडिया न्यूज, Brahmastra: बॉलीवुड फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही है। रिलीज होने के पहले दिन ही इस फिल्म ने शानदार प्रदर्शन कर नए रिकॉर्ड बनाए। शुरआत से ही यह साल फिल्मों के लिए अच्छा नहीं रहा है । कई बड़े कलाकारों की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुईं। ऐसे में ब्रह्मास्त्र ने अच्छी कमाई कर बॉलीवुड की डूबती नैया को पार लगाया। अभी भी इस फिल्म को लेकर लोगों का उत्साह बना हुआ है।

हर दिन चौंकाने वाले आंकड़े

लोग जानने को उत्सुक हैं कि फिल्म हिट हुई या फ्लॉप। तो आईये हम आपको बताते हैं। अयान मुखर्जी द्वारा डायरेक्ट की गयी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ अपनी अलग दुनिया की वजह से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में सफल रही है। फिल्म की हर दिन चौंकाने वाले आंकड़ों में कमाई हो रही है। दूसरे वीकएंड पर फिर से फिल्म की कमाई में उछाल देखने को मिला है। 410 करोड़ की लागत में बनी यह फिल्म बॉलीवुड की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है।

यह भी पढ़ें : Katrina Shared Pictures From Merry Christmas Set: कैटरीना कैफ ने अपने इंस्टाग्राम पर ‘मेरी क्रिसमस’ के सेट से शेयर की कुछ तस्वीरें

300 करोड़ का आंकड़ा हुआ पार

ब्रह्मास्त्र ने 10 दिन में देशभर में 215.50 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। दुनिया भर में कमाई के मामले में 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर यह फिल्म साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी हिंदी फिल्म बन गई है।अभी भी लोगों के मन में फिल्म को लेकर कईं सवाल उठ रहे है। लोग अभी भी यह समझ नहीं पा रहे हैं कि फिल्म हिट हुई या नहीं। तो आइए जानते हैं फिल्म के प्रदर्शन के बारे में। अगर कोई फिल्म अपने बजट का 120-130 प्रतिशत तक कमाई कर लेती है तो उस फिल्म को हिट माना जाता है।

9 सितंबर को रिलीज हुई थी फिल्म

अगर 400 करोड़ बजट के हिसाब से देखें तो हिट होने के लिए ‘ब्रह्मास्त्र’ को अभी 500-530 करोड़ रुपये के तक की कमाई करनी होगी। अभी फिल्म को हिट होने के लिए अभी काफी लंबा रास्ता तय करना बाकी है। अगर फिल्म 451 करोड़ रुपये के आसपास कमाई करले तो इसे सेमी हिट माना जाएगा। 9 सितंबर को रिलीज हुए इस फिल्म ने महज 9 दिन के अंदर भूल भुलैया 2 के लाइफटाइम कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ नया रिकॉर्ड बनाया है।

‘ब्रह्मास्त्र’ तीन भागों में रिलीज होगी। फिल्म के पहले भाग में कई सारे सवाल अधूरे छोड़े हैं जिनका जवाब पाने के लिए लोगों को इसके दूसरे पार्ट का इंतजार करना पड़ेगा। खबरों के अनुसार ब्रह्मास्त्र का पार्ट- 2 साल 2025 तक रिलीज होगा।

यह भी पढ़ें : National Cinema Day 2022: ‘ब्रह्मास्त्र’ की सक्सेस को देखते हुए मेकर्स ने फैंस को दिया बड़ा तोहफा, 23 सितंबर को मात्र 75 रुपये में देख सकेंगे फिल्म

यह भी पढ़ें : कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम पर साँझा की बचपन की तस्वीर और कहा आर्मी बैकग्राउंड के सभी अंकल मुझे इंदिरा गांधी कहते थे

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories