Friday, October 7, 2022
HomeमनोरंजनQueen Elizabeth II Attend Kamal Haasan Film Launch: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय चेन्नई...

Queen Elizabeth II Attend Kamal Haasan Film Launch: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय चेन्नई में एक बार कमल हासन के फिल्म लॉन्च में हुई थीं शामिल

Date:

इंडिया न्यूज, Queen Elizabeth II Attend Kamal Haasan Film Launch: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन से दुनिया भर के लोगों ने शोक जताया है। कई राजनीतिक नेताओं, राजनयिकों, अभिनेताओं और प्रसिद्ध हस्तियों ने सबसे लंबे समय तक सर्विस करने वाले यूके सम्राट के नुकसान पर शोक व्यक्त किया है। शिल्पा शेट्टी जैसे कई बॉलीवुड एक्ट्रेस ने रानी के साथ एक तस्वीर अपलोड कर सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया है।

दक्षिण मेगास्टार कमल हासन ने किया खुलासा

When Queen Elizabeth II Attended The Launch Of Kamal Haasan Film  Marudhanayagam In 1997 As Chief Guest | Queen Elizabeth II: जब कमल हासन की  फिल्म के सेट पर पहुंची थीं क्वीन

कई मशहूर हस्तियों को महल में या सार्वजनिक समारोहों के दौरान विभिन्न अवसरों पर रानी से मिलने का अवसर मिला। क्या आप जानते हैं कि रानी एक बार एक भारतीय फिल्म के सेट पर गई थीं। दक्षिण मेगास्टार कमल हासन ने हाल ही में खुलासा किया कि रानी 16 अक्टूबर 1997 को एमजीआर फिल्म सिटी में ‘मरुधनायगम’ फिल्म के लॉन्च में शामिल हुई थीं।

दुनिया भर के लोगों का मिला प्यार

उन्होंने कहा कि रानी ने ‘मरुधनायगम’ फिल्म के सेट पर 20 मिनट बिताए थे, इस दौरान तमिलनाडु के तत्कालीन मुख्यमंत्री एम करुणानिधि भी उनके साथ शामिल हुए थे। उन्होंने कहा “मुझे महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ जो सत्तर साल तक इंग्लैंड की रानी थीं। वह ऐसी सख्शियत थीं जिन्होंने न केवल अंग्रेजों बल्कि दुनिया भर के लोगों का प्यार प्राप्त किया था।

यह भी पढ़ें : Vikram Vedha Trailer: पहली बार देखने को मिलेगी ऋतिक और सैफ की ऐसी जंग, फिल्म एक्शन और ट्विस्ट से है भरपूर

‘मरुधनायगम’ फिल्म के उद्घाटन समारोह में लिया भाग

Queen Elizabeth ll spent 20 mins on Kamal Haasan's Marudhanayagam sets. On  Tuesday Trivia - Movies News

रानी एलिजाबेथ द्वितीय हमारी फिल्म मरुधनायगम में यह देखने आई थी कि अब भी कोई उपनिवेशवाद नहीं है। ‘मरुधनायगम’ फिल्म जिसे मैंने शूट किया था और संवाद अंग्रेजों के खिलाफ थे। उन्होंने आगे कहा पच्चीस साल पहले उन्होंने ‘मरुधनायगम’ फिल्म के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए हमारे निमंत्रण को स्वीकार कर लिया था। उन्होंने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और हमें सम्मानित किया। कमल हासन ने यह भी बताया कि वह लंदन में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान रानी से फिर मिले थे।

96 साल की उम्र में हुआ निधन

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन की बात करें तो गुरुवार को 96 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। शाही परिवार ने एक बयान में कहा “रानी की आज दोपहर बाल्मोरल में शांति से मृत्यु हो गई। राजा और रानी कंसोर्ट आज शाम बाल्मोरल में रहेंगे और कल लंदन लौटेंगे।” महारानी का जन्म 21 अप्रैल 1926 को लंदन के मेफेयर में 17 ब्रूटन स्ट्रीट में हुआ था। वह द ड्यूक एंड डचेस ऑफ यॉर्क की पहली संतान थीं – जो बाद में किंग जॉर्ज VI – और क्वीन एलिजाबेथ बनीं।

यह भी पढ़ें : Thank God Poster: थैंक गॉड से अजय देवगन का पहला लुक आया सामने

यह भी पढ़ें : Justin Bieber Takes Break From World Tour: जस्टिन बीबर ने वर्ल्ड टूर से लिया ब्रेक, अब नहीं कर पाएंगे दिल्ली में परफॉर्म

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories