Wednesday, February 1, 2023
HomeमनोरंजनPonniyin Selvan I Box Office: फिल्म ने पहले दिन दुनिया भर में...

Ponniyin Selvan I Box Office: फिल्म ने पहले दिन दुनिया भर में की 80 करोड़ की कमाई, बेस्ट ओपनिंग तमिल फिल्म

Date:

इंडिया न्यूज, Ponniyin Selvan I Box Office: कार्थी, विक्रम, ऐश्वर्या राय, तृषा कृष्णन और जयम रवि अभिनीत मणिरत्नम की पीरियड ड्रामा ने इस साल एक तमिल फिल्म द्वारा बेस्ट ओपनिंग डे दर्ज किया है। मणिरत्नम का महाकाव्य पीरियड ड्रामा, पोन्नियिन सेलवन I शुक्रवार को सिनेमाघरों में जोरदार स्वागत के साथ आया। निर्माताओं के अनुसार फिल्म ने पहले दिन दुनिया भर में लगभग 80 करोड़ की कमाई की है।

दुनिया भर में बेस्ट ओपनिंग

Ponniyin Selvan 1 Box Office Collection Day 1: PS1 Sees 3rd Biggest Opening in TN, Sets WW Records

फिल्म ने विक्रम और वलीमाई को पछाड़ते हुए इस साल किसी भी तमिल फिल्म द्वारा दुनिया भर में बेस्ट ओपनिंग की है। फिल्म ने तमिलनाडु में लगभग ₹20 करोड़ की कमाई की जबकि हिंदी एडिशन ने लगभग ₹2 करोड़ की कमाई की। इसने अपने तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ एडिशन से देश के बाकी हिस्सों में अतिरिक्त ₹16-18 करोड़ कमाए हैं कुल मिलाकर ₹40 करोड़ के पहले दिन का नेट कलेक्शन है। फिल्म अखिल भारतीय के लिए ग्रॉस कलेक्शन आंकड़ा ₹47 करोड़ है।

यह भी पढ़ें : Ajay Devgan Gets National Award for Tanhaji: ‘तानाजी’ के लिए अजय देवगन को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार, जीत का जश्न मनाते हुए अजय देवगन ने शेयर की दो पोस्ट

दुनिया भर में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार

Ponniyin Selvan 1 UPDATES: Fans call it 'masterpiece'; Biggest openings at box office | PINKVILLA

फिल्म ने विदेशों में भी रिकॉर्ड संख्या में कमाई की है इंटरनेशनल मार्किट में ₹30 करोड़ से अधिक की कमाई की जिससे दुनिया भर में एक दिन की कमाई ₹80 करोड़ हो गई है। कमल हासन की विक्रम (₹54 करोड़) और अजित की वलीमाई (₹50 करोड़) की तुलना में यह संख्या ज्यादा है जिससे PS1 इस साल की बेस्ट ओपनिंग तमिल फिल्म बन गई है। ट्रेड एक्सपर्ट्स का अंदाजा है कि फिल्म अपने ओपनिंग वीकेंड में ही दुनिया भर में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लेगी।

1955 के उपन्यास पर आधारित

पोन्नियिन सेलवन I कल्कि कृष्णमूर्ति के इसी नाम के 1955 के उपन्यास पर आधारित है जो अरुलमोझीवर्मन (पोन्नियिन सेलवन) के प्रारंभिक जीवन का एक काल्पनिक अकाउंट है जो चोल सम्राट राजराजा I (947-1014) बन जाएगा। फिल्म के बाद अगले साल दूसरा पार्ट आएगा। फिल्म में जयम रवि मुख्य भूमिका में हैं, जिसमें विक्रम, कार्थी, ऐश्वर्या राय, तृषा कृष्णन, ऐश्वर्या लक्ष्मी, प्रकाश राज और शोभिता दुलिपाला भी हैं। मणिरत्नम के निर्देशन, ऐश्वर्या राय के प्रदर्शन और एआर रहमान के संगीत स्कोर के लिए विशेष प्रशंसा के साथ फिल्म को आलोचकों की प्रशंसा मिली है।

यह भी पढ़ें : Ajay Devgan Film Maidaan Release Date: अजय देवगन की फिल्म मैदान 17 फरवरी 2023 को होगी रिलीज

यह भी पढ़ें : Prabhas First Look From Adipurush: ‘आदिपुरुष’ से प्रभास का लुक आया सामने, भगवान राम के अवतार में शानदार लग रहे प्रभास

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories