Saturday, January 28, 2023
HomeमनोरंजनLata Mangeshkar Chowk in Ayodhya: अयोध्या में एक चौक का नाम लता...

Lata Mangeshkar Chowk in Ayodhya: अयोध्या में एक चौक का नाम लता मंगेशकर के नाम पर रखकर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Date:

इंडिया न्यूज, Lata Mangeshkar Chowk in Ayodhya: दिवंगत महान गायिका लता मंगेशकर का 28 सितंबर को 93वां जन्मदिन होना था। इस विशेष अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट के करिये खुशखबरी दी कि बुधवार को अयोध्या में एक चौक का नाम लता मंगेशकर के नाम पर रखा जाएगा। लता दीदी की जयंती पर उन्हें नमन। ऐसा बहुत कुछ है जो मुझे याद आता है…अनगिनत बातचीत जिसमें वह इतना स्नेह बरसाती थी।

भारत रत्न सम्मान के बाद अयोध्या में चौक का नाम रखने का फैसला

PM Modi Ayodhya Dream Project Lata Mangeshkar Chowk to be inaugurated on 28  September Ayodhya latest news | Lata Mangeshkar Birth Anniversary: पीएम  मोदी अयोध्या में लता मंगेशकर चौक का वर्चुअल उद्घाटन

मुझे खुशी है कि आज अयोध्या में एक चौक का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा। पीएम मोदी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लिखा यह सबसे महान भारतीय आइकन में से एक के लिए एक उचित श्रद्धांजलि है । यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत रत्न सम्मान के बाद अयोध्या में चौक का नाम रखने का फैसला किया। लता मंगेशकर के कई अंगों की विफलता के कारण 6 फरवरी को निधन के कुछ दिनों बाद योगी आदित्यनाथ ने लता मंगेशकर के नाम पर चौक का नामकरण करने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें : Katrina Kaif Wishes Sunny Kaushal Birthday: सनी कौशल को कटरीना कैफ ने ऐसे दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

13 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में चौराहे पर 14 टन वजन वाली 40 फीट लंबी और 12 मीटर ऊंची वीणा की मूर्ति स्थापित की गई है। पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित राम सुतार ने विशालकाय मूर्ति बनाई है। 28 सितंबर 1929 को जन्मीं लता मंगेशकर ने 1942 में 13 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। सात दशकों के करियर में लता ने एक हजार से अधिक हिंदी फिल्मों के लिए गाने रिकॉर्ड किए। उन्होंने 36 से अधिक क्षेत्रीय भारतीय और विदेशी भाषाओं में अपने गाने रिकॉर्ड किए। उन्हें ‘मेलोडी की रानी’ और ‘भारत की कोकिला’ के रूप में जाना जाता है।

यह भी पढ़ें : Adipurush Teaser Release on October 2: प्रभास, कृति सेनन की फिल्म ‘आदिपुरुष’ का टीजर 2 अक्टूबर को होगा रिलीज

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories