Friday, December 2, 2022
HomeमनोरंजनHappy Birthday Neha Kakkar : नेहा कक्कड़ के जन्मदिन के मौके पर...

Happy Birthday Neha Kakkar : नेहा कक्कड़ के जन्मदिन के मौके पर जानिये उनके संघर्ष की कहानी

Date:

इंडिया न्यूज, Bollywood News: नेहा कक्कड़ बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर फीमेल सिंगर्स में से एक हैं। शून्य से शिखर तक का सफर तय करने वाली बॉलीवुड की मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ सोमवार को अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने जागरण में ‘भजन’ गाए। टीवी रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ में भाग लिया।और फिर आगे चलकर फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर सिंगर्स में से एक बन गईं। उन्होंने एक लंबा सफर तय किया। नेहा कक्कड़ का जन्म 6 जून 1988 में उत्तराखंड के ऋषिकेश में हुआ था।

चार साल की उम्र में जागरण में गाना कर दिया था शुरू

नेहा कक्कड़ ने चार साल की उम्र में जागरण में गाना शुरू कर दिया था। बहन सोनू कक्कड़ के साथ मिलकर नेहा जगरातों में भजन गाती थी। दोनों ने लंबे समय तक इसी के जरिए कमाई करके घर का खर्चा चलाया। उन्होंने सिंगिंग रिएलिटी शो इंडियन आइडल में हिस्सा लिया। इस शो का खिताब तो नेहा को नहीं मिला, लेकिन इसकी बदौलत उन्हें वह राह मिल गई जिस पर चलने के बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज नेहा एक गाने के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करती हैं और उनकी नेटवर्थ जानकर तो आपके होश ही उड़ जाएंगे। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में कई बेहतरीन गाने गाए।

ये भी पढ़े : आईफा अवॉर्ड्स 2022 में आइस ब्लू कलर की ड्रेस में नजर आईं अनन्या पांडे

दुनिया में नहीं लाना चाहती थीं मां

मशहूर सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल में पार्टिसिपेट के तौर पर नजर आईं नेहा का इसी शो के जज बनने तक का सफर बेहद प्रेरणादायी है। क्या आप जानते हैं कि उनके जीवन का एक दौर वो भी था जब खुद उनकी मां उन्हें जान से मारना चाहती थीं। दरअसल, नेहा जब उनकी मां के कोख में थीं, तो वह नेहा को इस दुनिया में नहीं लाना चाहती थीं। इस बारे में खुद उनके भाई टोनी कक्कड़ ने चौंकाने वाला खुलासा किया था।

बॉलीवुड में नेहा कक्कड़ की ऐसे हुई थी शुरुआत

बॉलीवुड में नेहा कक्कड़ को उनके गाने ‘सेकेंड हैंड’ जवानी से पहचान मिली। यह उनका पहला हिट सॉन्ग माना जाता है। इसके बाद उन्हें फिल्म यारियां के गाने ‘सनी-सनी’ से भी उन्हें खूब पहचान मिली। नेहा कक्कड़ ने अपने करियर में कई गानों को अपनी आवाज दी। उनके गाने इंटरनेट पर टॉप ट्रेडिंग में शामिल होते हैं। फिल्मों में गाने के अलावा वह अपने म्यूजिक एल्बम के लिए भी जानी जाती है। उनके मशहूर गानों में काला चश्मा, मनाली ट्रांस, आंख मारे, कर गई चुल, गर्मी, साकी साकी आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़े : शाहरुख खान की आने वाली फिल्म ‘जवान’ का मोशन पोस्टर हुआ रिलीज़, देखे वीडियो

ये भी पढ़े : संग्राम सिंह और पायल रोहतगी जल्द करने जा रहे शादी, तारीख आई सामने

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories