Tuesday, December 6, 2022
HomeमनोरंजनAmeesha Patel Birthday: आज अमीषा पटेल अपना 46वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही...

Ameesha Patel Birthday: आज अमीषा पटेल अपना 46वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही है

Date:

इंडिया न्यूज, Bollywood News: बॉलीवुड फेमस एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने अपनी पहली दो फिल्मों से ही वो मुकाम हासिल कर लिया, जो किसी एक्ट्रेस को नहीं मिला। अपनी खूबसूरती और सादगी भरे अंदाज के लिए जानी जाने वाली अमीषा लोगों के दिलों पर राज करती थीं। कहो ना प्यार है फिल्म में ऋतिक रोशन के साथ उनकी जोड़ी को लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया। ये मूवी सुपरहिट गयी और इस मूवी ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए।

इसके बाद फिल्म गदर एक प्रेम कथा में अमीषा ने सनी देओल के साथ काम किया और ये फिल्म भी हिट गयी। पहली दो हिट फिल्में देने के बाद अमीषा लाइमलाइट में आ गई थीं। लेकिन इसके बाद उनकी फिल्में वो मुकाम हासिल नहीं कर पायी। 18 साल के फिल्मी करियर में अमीषा पटेल ने करीब 40 फिल्मों में काम किया लेकिन उसके बाद उनकी फिल्में बुलंदियां हासिल नहीं कर पायी। अपने फिल्मी करियर से ज्यादा अमीषा पटेल विवादों की वजह से सुर्खियों में रहीं। तो आईये जानते है उनके बारे में कुछ खास बातें –

पहली फिल्म से ही हुई थी फेमस

इस फिल्म में उनके साथ मशहूर अभिनेता रितिक रोशन ने काम किया और यह फिल्म दोनों ही कलाकारों के लिए तुरुप का इक्का साबित हुई दोनों ही कलाकार रातों-रात सुपर स्टारों की गिनती में आ गए और इसके बाद उन्हें लगातार एक के बाद एक कई बड़े काम मिलना चालू हो गए हालांकि रितिक रोशन ने तो कई सुपर डुपर हिट फिल्में दी है। लेकिन अमीषा पटेल का सिक्का इतना ज्यादा नहीं चल पाया।

विक्रम भट्ट से नाता

अमीषा पटेल का शुरुआती फिल्मी कैरियर काफी शानदार रहा है। इनकी पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म के बाद अमीषा साल 2001 में ‘गदर-एक प्रेम कथा’ फिल्म से लाइम लाइट में आईं। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया। इस फिल्म के बाद 2002 में आई फिल्म ‘आप मुझे अच्छे लगने लगे’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान अमीषा फेमस डायरेक्टर विक्रम भट्ट को डेट करने लगी थीं। करीब 5 साल एक दूसरे को डेट करने के बाद 2008 में दोनों का ब्रेकअप हो गया।

कहा जाता है कि अमीषा के घर वालों को विक्रम भट्ट के साथ रिलेशनशिप बिल्कुल पसंद नहीं थी। एक इंटरव्यू के दौरान अमीषा ने कहा था कि मेरे और विक्रम के रिश्तों को लेकर मेरे घर में हर रोज तमाशे होते रहते हैं। उन्होंने बताया कि विक्रम की वजह से मेरी मां ने मुझे चप्पलों से पीटकर घर से निकाला था।

अमीषा पटेल का जीवन परिचय

अमीषा पटेल का जन्म 9 जून 1976 को मुंबई में हुआ था। एक्ट्रेस के पिता का नाम अमित और मां का नाम आशा पटेल हैं। अमीषा ने अमेरिका से 2 साल बायो-जेनेटिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और वह इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडलिस्ट भी रही हैं। अमीषा पटेल इंजीनियर बनना चाहती थीं लेकिन अचानक वह एक्टिंग की लाइन में आ गईं। फिल्म कहो ना प्यार है से उन्होंने डेब्यू किया।

ये भी पढ़े : धमकियों के बीच सलमान खान ने बदला अपनी फिल्म का टाइटल, अब फिल्म इस नाम से होगी रिलीज

पिता पर लगाया आरोप

ये सब होने के बाद अमीषा इस उम्र में भी सिंगल हैं। अमीषा बड़ी-बड़ी पार्टियों में शराब के नशे में धुत देखी जाती हैं। प्रॉपर्टी को लेकर भी अमीषा और उनके घर वालों के बीच विवाद हुए। अमीषा ने अपने पिता के खिलाफ 12 करोड़ की हेराफेरी का आरोप भी लगाया था। उनका कहना था कि उनके पिता पैसों का गलत इस्तेमाल करते हैं।

रणबीर कपूर

अमीषा पटेल का नाम रणबीर कपूर के साथ भी जुड़ चुका है लेकिन रणबीर ने इन खबरों को उस वक्त ताला जड़ दिया जब एक पार्टी के दौरान अमीषा को देखकर वहां से निकल गए थे। डेक्कन क्रॉनिकल की रिपोर्ट इस खबर को खुलासा किया था। रिपोर्ट में कहा गया था कि अमीषा रणबीर से अकेले में बात करना चाहती थीं। लोगों को पता चले उसके पहले ही रणबीर पार्टी छोड़कर चले गए थे क्योंकि रंधीर कपूर के 70वें जन्मदिन पर अमीषा ने रणबीर के साथ एक फोटो क्लिक की थी जिसके बाद इन दोनों के लिंकअप की खबरें आने लगी थीं। रणबीर नहीं चाहते थे कि दोबारा ऐसा हो इसलिए वह पार्टी छोड़कर चले गए थे।

ये भी पढ़े : प्रियंका चोपड़ा की ब्लैक एंड व्हाइट Ruffled Gown में तस्वीरें खूब हो रही वायरल

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories