Tuesday, October 4, 2022
Homeदिल्ली अब ट्विटर के बाद राहुल गांधी के फेसबुक और इंस्टाग्राम भी कार्रवाई...

 अब ट्विटर के बाद राहुल गांधी के फेसबुक और इंस्टाग्राम भी कार्रवाई के घेरे में

Date:

दिल्ली.

देश में राजनीतिक उथल-पुथल पिछले कुछ वर्षों में तेज हो गई है, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट के बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर कार्रवाई होने की संभावना है। एनसीपीसीआर कार्रवाई के लिए राहुल गांधी के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट से बात कर सकता है। कथित बलात्कार पीड़िता की पहचान करने वाले पोस्ट के संबंध में यह कदम उठाए जाने की संभावना है।

 

इससे पहले ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट ब्लॉक कर दिया था। वहीं राहुल गांधी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि डिजिटल बुलिंग से काम नहीं चलेगा. कुछ समय पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट नौ साल की बच्ची के माता-पिता के साथ दिल्ली में कथित बलात्कार और हत्या पीड़िता की तस्वीर साझा करने के लिए बंद कर दिया गया था। वहीं, ट्विटर का कहना है कि उसने नियमों के तहत यह फैसला लिया है।

 

एनसीपीसीआर के प्रमुख प्रियांक लवंगो ने कहा कि हमने उनसे तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा था और आज अवधि समाप्त हो गई है। अगर हमें जवाब नहीं मिलता है, तो हम उनके खिलाफ बाल अधिकार संरक्षण आयोग अधिनियम, 2005 की धारा 14 के तहत कार्रवाई करेंगे। हमें पीड़िता की पहचान का खुलासा करते हुए एक वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड करने के संबंध में एक शिकायत मिली है। उधर, राहुल गांधी ने आज बयान जारी कर कहा, ‘मेरा ट्विटर अकाउंट बंद कर वे हमारी राजनीतिक प्रक्रिया में दखल दे रहे हैं।

Latest stories

Related Stories