Thursday, December 8, 2022
Homeदिल्लीआज तीसरे दिन फिर ईडी राहुल गांधी से करेगी पूछताछ

आज तीसरे दिन फिर ईडी राहुल गांधी से करेगी पूछताछ

Date:

इंडिया न्यूज, Delhi News: नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से बुधवार को ईडी द्वारा आज फिर पूछताछ की जाएगी। बता दें कि पूछताछ का यह तीसरा दिन है। सोमवार को जहां 10 घंटे पूछताछ की गई। वहीं मंगलवार को लगातार दूसरे दिन एऊ ने राहुल गांधी से 7 घंटों तक पूछताछ की। कुल मिलाकर देखा जाए तो इन दो दिनों में राहुल गांधी से 17 घंटे पूछताछ हो चुकी है, वहीं आज फिर पूछताछ की जानी है। ईडी द्वारा बार-बार पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर राहुल गांधी ने नाराजगी जताते हुए अधिकारियों से कहा कि बार-बार बुलाकर परेशान न करें, जितने भी सवाल आपने पूछने हैं, आज ही पूछ लें।

कई सवालों के जवाब नहीं दिए

वहीं जब बीते दिनों ईडी ने कुछ सवाल राहुल गांधी से पूछे तो वे उन सवालों के जवाब में टालमटोल करते रहे। अधिकारियों ने पूछा कि विदेशी खातों में आपका कितना धन जमा है, भारत में किन-किन बैंकों में अकाउंट हैं, देश और विदेशों में कहां-कहां जमीनें और प्रॉपर्टी हैं। राहुल से उनके इनकम टैक्स रिटर्न के संबंध में भी पूछताछ हुई। बताया जाता है कि कई सवालों के जवाब राहुल नहीं दे सके।

सोनिया गांधी को भी 23 को ईडी के सामने होना है पेश

मालूम रहे कि ईडी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन 1 जून को वे कोरोना पॉजिटिव हो गई थीं। इसी वजह से वे पेश नहीं हो पाई थी।

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories