Tuesday, December 6, 2022
HomeCoronavirusजानिये चंडीगढ़ में आज का कोरोना अपडेट, लद्दाख के बाद चंडीगढ़ में...

जानिये चंडीगढ़ में आज का कोरोना अपडेट, लद्दाख के बाद चंडीगढ़ में तेजी से बढ़ रहा कोरोना

Date:

इंडिया न्यूज, Chandigarh Corona Update : चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही हैं। बीते 15 दिन में 75 से 126 तक पहुंच चुके हैं। रोजाना चंडीगढ़ में औसत 14 से 15 नए संक्रमित मामले दर्ज किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर भारत में लद्दाख में 22 फीसद की दर से कोरोना एक्टिव केस बढ़ रहे हैं। चंडीगढ़ में 7.40 फीसद की दर से कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर भारत के अन्य राज्यों में जैसे पंजाब में 1.41 फीसद, हिमाचल में 1.51 और हरियाणा में 2.55 फीसद नए कोरोना मामले दर्ज किये गए।

यह भी पढ़ें : सावधान! अब पॉलीथिन का इस्तेमाल किया तो देना होगा 25 हजार तक जुर्माना, फरीदाबाद में निर्माण, स्टॉक,बिक्री और इस्तेमाल पर लगी रोक

बढ़ते संक्रमित मामलों की वजह से बढ़ाई गई टेस्टिंग

रोजाना कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या की बढ़ोतरी को देखते हुए टेस्टिंग बढ़ा दी गयी है । देश में बिहार और दिल्ली के बाद चंडीगढ़ तीसरे स्थान पर है, जहां पर कोविड टेस्टिंग बढ़ाई गई है। बिहार में 10 लाख की आबादी पर रोजाना 1,375 लोगों की टेस्टिंग हो रही है। दिल्ली में 10 लाख की आबादी पर 1,028 और चंडीगढ़ में 1,022 लोगों की टेस्टिंग की जा रही है। पंजाब में 10 लाख की आबादी पर मात्र 334 और हिमाचल में 208 लोगों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : IIFA Awards 2022 प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे सलमान खान, अनन्या पांडे और वरुण धवन, देखिए तस्वीरें

Connect With Us : Twitter Facebook 

Latest stories

Related Stories