Tuesday, November 29, 2022
HomeCoronavirusचंडीगढ़ में आये दिन बढ़ रहा कोविड संक्रमण, जानिये आज का कोरोना...

चंडीगढ़ में आये दिन बढ़ रहा कोविड संक्रमण, जानिये आज का कोरोना अपडेट

Date:

इंडिया न्यूज, Chandigarh Corona Update : चंडीगढ़ में रविवार को 78 नए कोविड -19 मामले सामने आए हैं। सकारात्मकता दर 1% से ऊपर रही है। पिछले सप्ताह में 50% से अधिक की वृद्धि हुई है। राष्ट्रीय औसत साप्ताहिक सकारात्मकता दर भी 27 मई से 0. 52% से बढ़कर 0. 73% हो गई है।

7 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट दी गयी, वेंटिलेटर पर सिर्फ एक मरीज है। एक्टिव केस 133 हैं। रविवार को 15 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। ठीक होने वालों की संख्या 91241 हो गई है।

“केरल और महाराष्ट्र में फिर से हो रही बढ़ोतरी

जिन लोगों ने टीकाकरण नहीं करवाया उनके लिए चिंता का विषय है। बच्चों का अभी पूरी तरह से टीकाकरण नहीं किया गया है। 12 वर्ष से 14 वर्ष की आयु के 68% बच्चों को पूरी तरह से कोविड के खिलाफ प्रतिरक्षित नहीं किया गया है, जबकि 15 वर्ष से 18 वर्ष की आयु के 35% बच्चों को अभी दूसरी डोज नहीं दी गयी है।

ये भी पढ़े : आईफा अवॉर्ड्स 2022 में आइस ब्लू कलर की ड्रेस में नजर आईं अनन्या पांडे

“कोविड मानदंडों का पालन अच्छे से नहीं किया जा रहा है। ”एक सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने कहा भले ही नया वेरिएंट यहां प्रचलन में न हों, लेकिन कोई भी व्यक्ति संक्रमण या पुन: संक्रमण की चपेट में आ सकता है, उन्होंने कहा, “अगर एक बुजुर्ग या एक प्रतिरक्षाविज्ञानी रोगी को फिर से संक्रमण हो जाता है, भले ही वह हल्का हो, तो चिंता का विषय है क्योंकि जोखिम ज्यादा है। 1 जून से रोजाना ही औसतन 1,100 से ज्यादा की टेस्टिंग हो रही है।

ये भी पढ़े : शाहरुख खान की आने वाली फिल्म ‘जवान’ का मोशन पोस्टर हुआ रिलीज़, देखे वीडियो

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories