Tuesday, December 6, 2022
HomeCoronavirusIndia Coronavirus Live Updates : देशभर में आज कोरोना के केस 500...

India Coronavirus Live Updates : देशभर में आज कोरोना के केस 500 से नीचे

Date:

इंडिया न्यूज, India Coronavirus Live Updates : देशभर में कोरोना के केस अब थमते नजर आ रहे हैं वहीं जो आंकड़ा कई दिनों तक 1000 के आस पास रहा वहीं अब केसे 500 के इर्द-गिर्द सामने आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार भारत में आज 406 नए मामले सामने आए हैं जिस कारण कोविड-19 मामलों की कुल संख्या अब 4,46,69,421 हो गई है।

एक्टिव केसों में लगातार कमी

India Coronavirus Live Updates
India Coronavirus Live Updates

देशभर में जहां कोरोना के मामलों में कमी नजर आ रही है वहीं सक्रिय मामले भी लगातार गिरावट में हैं आज एक्टिव केसों की संख्या मात्र 6,402 रह गई है जोकि स्वास्थ्य विभागों के लिए भी सुखद है। वहीं 12 मौतों की संख्या सामने आई है जिस कारण अब कुल मौत का आंकड़ा 5,30,586 रह गया है। वहीं आपको यह भी बता दें कि 12 मौत के मामले जो सामने आए हैं, उनमें 11 मौतें अकेले केरल से है जबकि राजस्थान से एक मौत की सूचना है।

थमते कोरोना के बीच चीन में फिर कोरोना का आगाज

India Coronavirus Live Updates
India Coronavirus Live Updates

जानकारी रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का प्रकोप झेला है। 2019 में आई पहली लहर के बाद 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी अधिक प्रभावित किया है, जिस कारण अनेक लोगों की मौत हुई है और अर्थ व्यवस्था पर भी भारी प्रभाव पड़ा है।

चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था। अब देखा जाए तो विश्व के अधिकतर देशों में कोरोना के केस लगातार थम रहे हैं लेकिन चीन में फिर केस बढ़ते नजर आ रहे हैं। अभी हाल ही में चीन में एक ही दिन में 24000 से अधिक केस सामने आए जिस कारण यहां फिर लॉकडाउन जैसे हालात बन रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Accident In Bihar : बेकाबू ट्रक ने भीड़ को रौंदा, 15 की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories