Tuesday, December 6, 2022
HomeCoronavirusहरियाणा में भी कोरोना की रफ्तार तेज

हरियाणा में भी कोरोना की रफ्तार तेज

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana Corona Update: हरियाणा में कोरोना ने एक बार फिर अपनी रफ्तार बढ़ानी शुरू कर दी है। लगातार एक हफ्ते से रोजाना केसों में बढ़ौत्तरी देखी जा रही है। संक्रमण की बात करें तो यह भी तीन गुना बढ़कर चार फीसद की दर को पार कर गई है। गुरुग्राम, फरीदाबाद और पंचकूला फिर से हॉटस्पाट बनते नजर आ रहे हैं।

जून से बढ़ने लगे कोरोना के केस

जून की शुरूआत में हरियाणा में कोरोना की संक्रमण दर 1% से अधिक थी। छह जून को यह दर 1.67% रही और नए मामले 165 मिले। इसके बाद से प्रदेश में अचानक से केसों में बढ़ोतरी हुई। कल यानि मंगलवार को कोरोना के केसों की संख्या 430 तक पहुंच गई। पहले जहां कुल सक्रिय मामले 798 थे, वहीं अब इनकी संख्या 1821 पहुंच गई है।

प्रदेश के इस जिले में सबसे अधिक केस

नए केसों की बात करें तो गुरुग्राम में 279, फरीदाबाद में 105 सबसे अधिक मामले आए हैं। इनके बाद पंचकूला में 15, रोहतक-हिसार में 6-6, भिवानी-अंबाला 4-4 और झज्जर-सोनीपत में 3-3 नए केस मिले हैं। इनके साथ ही नूंह, यमुनानगर, पलवल, पानीपत और करनाल में मात्र 1-1 केस ही मिला है। शेष 8 जिलों चरखी दादरी, कैथल, फतेहाबाद, जींद, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, कुरुक्षेत्र और सिरसा में एक भी केस नहीं मिला है।

इसलिए बढ़ रहे मामले

वैसे तो कोरोना के केस बढ़ने के कई कारण हैं। सबसे पहले तो लोग सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं कर रहे। जिस कारण भीड़ अधिक होने के चलते संक्रमण बढ़ रहा है। दूसरा लोगों ने मास्क पहनना भी छोड़ दिया है। वहीं बता दें कि अब रोजाना 12 हजार से अधिक लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। ज्यादा टेस्ट होने से अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग कर रहा समीक्षा : विज

वहीं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का कहना है कि कोरोना के केसों की लगातार निगरानी की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी केसों के लिए समीक्षा कर रहे हैं। लोगों को चाहिए कि वह खुद भी संक्रमण से बचने के लिए ध्यान रखें। हरियाणा में पहले से अधिकतर लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

यह भी पढ़ें : हरियाणा भिवानी बोर्ड की 12वीं का रिजल्ट आज

यह भी पढ़ें : देश में आज फिर कोरोना की रफ्तार बढ़ी

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories