Saturday, January 28, 2023
HomeCoronavirusCovid Deaths in World : जानिए विश्व में कोरोना मृत्यु का आंकड़ा...

Covid Deaths in World : जानिए विश्व में कोरोना मृत्यु का आंकड़ा इतना बढ़ा

Date:

इंडिया न्यूज, Covid Deaths in World : कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ। पिछले चार सप्ताह का आंकड़ा देखा गया तो विश्वभर में कोरोना से मौतों की संख्या में 35% की बढ़ोतरी हुई है। इसे देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख डॉक्टर टेड्रोस घेब्रेयसस ने दुनियाभर के लोगों के लिए वीडियो संदेश जारी कर फिर चेताया है।

कोविड-19 वायरस का खतरा अभी भी दुनिया पर मंडरा रहा

Covid Deaths in World : जानिए विश्व में कोरोना मृत्यु का आंकड़ा इतना बढ़ा

कुल मिलाकर बात की जाए तो कोविड-19 वायरस का खतरा अभी भी दुनिया पर मंडराया हुआ है। उधर, कोरोना महामारी को लेकर महामारी विशेषज्ञों का कहना है कि हमें कोरोना के साथ ही जीना सीखना होगा। घेब्रेयसस ने कहा कि हम सब कोरोना वायरस व महामारी से थक और उब गए हैं, लेकिन यह वायरस अभी जिंदा है।’

लोगों को बुस्टर डोज लगवाने के लिए किया जा रहा प्रेरित

Covid Booster Dose
Covid Booster Dose

वीडियो जारी कर एक संदेश में डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा- चार सप्ताह में 15,000 लोगों ने कोविड से दम तोड़ा है। इसलिए हर व्यक्ति को वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए। सरकार द्वारा अभी हाल ही में बुस्टर डोज के लिए भी महाअभियान चलाया गया है जिसके तहत लोगों को बुस्टर डोज लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

जानिए अभी तक इतने करोड़ लोग संक्रमित

कोरोना महामारी से अब तक दुनियाभर में 59 करोड़ से अधिक संक्रमित हो चुके हैं। इस दौरान 64 लाख से अधिक मौतें हुई हैं। अमेरिका में सबसे अधिक 9.3 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। भारत में लगभग 4.4 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं।

बूस्टर खुराक अति आवश्यक : डॉ. वीके पाल

 

वहीं भारतीय नीति आयोग के सदस्य स्वास्थ्य डॉ. वीके पाल (dr vk paul) ने कहा कि कोविड-19 महामारी अब भी मौजूद है। इसीलिए जिन्होंने दोनों वैक्सीन लगवा ली है, वे निर्धारित समय पर सरकार के दिशा-निर्देशानुसार बुस्टर डोज जरूर लगवा लें। वहीं उनका यह भी कहना है कि सार्वजनिक स्थल पर मास्क जरूर पहनें।

यह भी पढ़ें : Haryana Corona Update: हरियाणा में पिछले 24 घंटे में 725 नए कोरोना केस, 5 की मौत

यह भी पढ़ें : पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा का सपना साकार, अंबाला में लगेगा आईएमटी, युवाओं को रोजगार

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories