Wednesday, February 1, 2023
HomeCoronavirusCovid Death Update : भारत में आज इतने लोगों ने तोड़ा दम

Covid Death Update : भारत में आज इतने लोगों ने तोड़ा दम

Date:

इंडिया न्यूज, Covid Death Update : भारत में आज फिर कोरोना की रफ्तार में कभी धीमी गति तो कभी तेजी देखी जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में 36 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि देश में कल तक मौत का आंकड़ा जहां 527253 था वहीं आज कोरोना के 36 केस बढ़े हैं जिस कारण कुल संख्या अब 527289 हो गई है।

वहीं स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बीते 24 घंटों के दौरान 13272 नए कोविड केस सामने आए हैं जोकि कल की अपेक्षा कम है। बता दें कि कोरोना के केस कई स्थानों पर ज्यादा बढ़े हैं जिस कारण वहां सख्तियां बढ़ाई गई हैं। दिल्ली और पंजाब में मास्क फिर जरूरी कर दिया गया है। यह कहना गलत नहीं होगा कि कोरोना अभी तक गया नहीं, अभी भी हमें एहतियात बरतने की जरूरत है। कई चिकित्सकों का मानना है कि अब हमें कोरोना के साथ ही जीना पड़ेगा।

देश में अभी तक आए इतने केस

देश में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या अब 101166 हो गई हैं। दैनिक सकारात्मक दर 4.21 तक जा पहुंची है। वहीं चिकित्सकों का कहना है कि कम इम्यूनिटी वाले लोगों के लिए कोरोना अधिक घातक है। अगर जल्द ही यह कोरोना वायरस खत्म नहीं होता तो न जाने अभी भी कितनों की जान जा सकती है।

विश्व में यहां मिला था पहला केस

पहले केस की बात करें तो विश्व में पहला केस 17 नवंबर, 2019 में चीन के वुहान शहर में मिला था। तब से पूरा विश्व कोरोना कर कहर झेल रहा है। 2019 में आई पहली लहर के बाद 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी अधिक प्रभावित किया है, जिस कारण अनेक लोगों की मौत हुई है और अर्थ व्यवस्था पर भी भारी प्रभाव पड़ा है।

यह भी पढ़ें : Haryana Corona Update: हरियाणा में पिछले 24 घंटे में मिले 872 नए कोरोना मामले

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories