Friday, October 7, 2022
HomeCoronavirusHaryana Corona Update: हरियाणा में पिछले 24 घंटे में 864 नए कोरोना...

Haryana Corona Update: हरियाणा में पिछले 24 घंटे में 864 नए कोरोना मामले

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana Corona Update: हरियाणा में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट और बढ़ोतरी अभी जारी है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से रोजाना मामले की संख्या में बढ़ोतरी जारी है। बता दें कि पिछले दो दिन से कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 900 के पार आ रहा है। आइए आज के कोरोना आंकड़ों पे नज़र डालते है।

Haryana Corona Update

कल के मुकाबले आज 113 मामले कम

हरियाणा में शनिवार को 977 मामले सामने आए थे। वहीं शनिवार की तुलना में आज रविवार को 113 मामले कम आए है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा में पिछले 24 घंटे में आज 864 नए मामले सामने आए है। वहीं बीते 24 घण्टे में 808 कोरोना महामारी से ठीक भी हुए है। लेकिन पिछले 24 घंटे में कोरोना महामारी से एक भी मरीज़ की जान नहीं गई है।

शुक्रवार को आये थे इतने मामले

हरियाणा में एक्टिव केस की बात करें तो यह संख्या 4, 973 पर पहुंच गई है। अब तक कुल 10,41,778 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार हरियाणा में शुक्रवार को 1,075 मामले सामने आए थे।

अब तक आ चुकी तीन लहरें (Haryana Corona Update)

कोरोना ने ऐसा कोई वर्ग नहीं होगा जिसे प्रभावित न किया हो। मालूम रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का दंश झेला है। 2019 में आई पहली लहर, फिर 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी ज्यादा प्रभावित किया है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था। (Haryana Corona Update)

COVID-19 को फैलने से ऐसे रोके (Haryana Corona Update)

  • दूसरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें (कम से कम 1 मीटर), भले ही वे बीमार न दिखें।
  • सार्वजनिक रूप से मास्क पहनें
  • अपने हाथों को बार-बार साफ करें। साबुन और पानी, या अल्कोहल-आधारित हैंड sanitizer का प्रयोग करें।
  • जब आपकी बारी हो तब टीका लगवाएं।
  • खांसते या छींकते समय अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह ढक लें।
  • अगर आप अस्वस्थ महसूस करते हैं तो घर पर रहें।

Haryana Corona Update

यह भी पढ़ें : Accidents News : अम्बाला-चंडीगढ़ NH पर तीन दोस्तों की दर्दनाक हादसे में मौत, अम्बाला कैंट के रहने वाले थे तीनों दोस्त

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories