Saturday, January 28, 2023
Homeचंडीगढ़पंजाब में बढ़ते तापमान को देखते हुए इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट...

पंजाब में बढ़ते तापमान को देखते हुए इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

Date:

पंजाब में बढ़ते तापमान को देखते हुए इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी 

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़:

Weather Update : मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार पंजाब में तापमान बढ़ने के सार बताये गये है। अगले तीन दिन में गर्मी में लोगों को राहत मिलने के आसार नही हैं। यहां का सबसे ज्यादा तापमान 45.3 बताया गया है। मौसम विभाग के अनुसार 30 अप्रैल से एक मई और दो मई तक गर्म हवाए चल सकती है। ज्यादा गर्मी पड़ने के कारण मौसम विभाग ने राज्य के 18 जिलों में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है। 2 और 3 मई को कुछ जिलों में मौसम विभाग के अनुसार कुछ जिलों में धूल भरी आंधी और हल्की बरसात के सार भी बताए है।

इन क्षेत्रों में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार माझा क्षेत्र के दो जिले अमृतसर, तरनतारन दोआबा क्षेत्र के कपूरथला और जालंधर मौसम विभाग ने ऑरेज अलर्ट जारी किया है। वहीं वेस्ट मालवा के फिरोजपुर, फाजिल्का, फरीदकोट, मुक्तसर, मोगा, बठिंडा और ईस्ट मालवा के लुधियाना, बरनाला, मानसा, संगरूर, फतेहगढ़ साहिब, रोपड़, पटियाला और मोहाली जिले में अगले कुछ दिनों तक गर्मी ज्यादा बठने के कारण लू चलने की आसार भी बताए है।

मौसम विभाग के अनुसार दो मई के बाद मौसम बदलाव हो सकते है। धूल भरी आंधी के साथ ही राज्य के कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी के आसार बन रहे हैं। शुक्रवार को पंजाब में बठिंडा का तापमान सबसे गर्म दर्ज किया गया। यहां का अधिकतम तापमान 45.3 दर्ज किया गया। वहीं लुधियाना का 43.2, पटियाला का 43.4, अमृतसर का अधिकतम तापमान 42.3 रिकॉर्ड बताया गया है।

(weather update)

ये भी पढ़े : चंडीगढ़ : साइबर क्राइम जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories