Saturday, January 28, 2023
Homeचंडीगढ़गुरू का लंगर आई अस्पताल को एलआईसी चण्डीगढ़ मण्डल ने भेंट की...

गुरू का लंगर आई अस्पताल को एलआईसी चण्डीगढ़ मण्डल ने भेंट की मोबाइल एम्बुलेंस

Date:

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़(LIC Chandigarh Circle): एल.आई.सी. चण्डीगढ़ मण्डल ने गुरू का लंगर आई हस्पताल सैक्टर 18-बी, चण्डीगढ़ को एक मोबाइल एम्बुलेंस भेंट की है। गुरू का लंगर आई अस्पताल के परिसर में आयोजित कार्यक्रम में एल.आई.सी. के क्षेत्रीय प्रबन्धक, उत्तर क्षेत्र डी.के. भगत ने श्री गुरू ग्रन्थ साहेब सेवा समिति के जनरल सेक्रेटरी हरजीत सिंह सभरवाल को मोबाइल एम्बुलेंस वैन की चाबी भेंट की।

इस दौरान उनके साथ जे.पी.एस. बजाज, प्रादेशिक प्रबन्धक विपणन, हरविन्दर सिंह वरिष्ठ मण्डल प्रबन्धक, चण्डीगढ़ मण्डल भी शामिल रहे। हरजीत सिंह सभरवाल ने एल.आई.सी के इस उत्तम संकल्प की बहुत सराहना की तथा सभी उच्च अधिकारियों को मानव सेवा के इस उत्कृष्ट कार्य के लिए धन्यवाद किया। एल.आई.सी. की तरफ से अस्पताल के मरीजों को फल भी वितरित किए गए। यह अस्पताल श्री गुरू ग्रन्थ साहेब सेवा समिति चंडीगढ़ द्वारा चलाया जा रहा है।

गरीब व जरूरतमंदों का मुफ्त होता है इलाज

हरविन्दर सिंह, वरिष्ठ मण्डल प्रबन्धक, चण्डीगढ़ मण्डल ने समिति द्वारा संचालित इस आई अस्पताल मे प्रदान किये जाने वाली मुफ्त सेवाओं तथा आप्रेशन आदि के लिए तथा सेवा समिति के अर्न्तगत तेरा ही तेरा मिशन चैरिटेवल अस्पतालों में गरीब, जरूरतमंद व इस क्षेत्र के आम नागरिकों को दी जाने वाली रियायती मैडिकल सेवाओं के लिए बहुत सराहा।

इस अवसर पर यंगजौर वरिष्ठ मण्डल प्रबन्ध्क शिमला मण्डल, दीपेन्द्र सिंह गुर्जर विपणन प्रबन्धक चण्डीगढ़ मण्डल और जे.के. रैना प्रबन्धक विक्रयद्ध व लोकल शाखाओं के प्रभारी, विकास अधिकारी एवं अभिकर्तागण भी उपस्थित हुए।

ये भी पढ़ें : Supreme Court Decision सिखों की वैचारिक फतेह : मनोहर लाल

अधिक से अधिक जरूरतमंदों मदद पहुंचाना है मुख्य उद्देश्य

गौरतलब है कि एल.आई.सी. के सामाजिक एवं मानवीय कल्याण के कार्यों के अन्तर्गत स्थापित गोल्डन जुबली फाउंडेशन, जिसके प्रावधान में समाज कल्याण हेतु विभिन्न कार्य किए जाते हैं। मानवता की सेवा सबसे पुण्य का कार्य है। बीमार, घायल या दुर्घटनाग्रस्त को यदि समय पर अस्पताल पहुंचाकर इलाज मिल जाए तो उसका जीवन बचाया जा सकता है।

इससे अच्छा धर्म और पुण्य का काम और क्या हो सकता है। अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों को समय पर मदद मिल सके, यही एलआईसी चंडीगढ़ मंडल का उद्देश्य है। इसी उद्देश्य के साथ पिछले काफी समय से एलआईसी की चंडीगढ़ यूनिट सामाजिक एवं मानवीय कल्याण के कार्यों में जुटी है।

इन सुविधाओं से लैस होती है मोबाइल एंबुलेंस

मोबाइल एंबुलेंस में बीपी, शूगर, ईसीजी, आक्सीजन लेवल समेत विभिन्न जांच सुविधाएं होती हैं। इस एम्बुलेंस के होने से जरूरतमंद लोगों को इलाज या जांच के लिए स्वास्थ्य केंद्रों या अस्पताल के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। इस एंबुलेंस में जांच से लेकर मरीज को दवाइयां तक दी जाएंगी। ऐसे में चिकित्सक मरीज की जांच कर उन्हें टेस्ट और दवा की सुविधा भी उपलब्ध करवाएंगे।

ये भी पढ़ें : Farmers Protest Update : खरीद का आश्वासन मिला, किसानों ने खोला जाम

ये भी पढ़ें : Corona Cases in India Today : देश में आज आंकड़ा 5000 से नीचे

ये भी पढ़ें : भोंडसी ने हरियाणा और देश का नाम किया रोशन : सांसद कार्तिक शर्मा

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories