Saturday, January 28, 2023
Homeचंडीगढ़Forest Guards Attacked by illegal Miners: मुल्लांपुर में अवैध खनिकों द्वारा किया...

Forest Guards Attacked by illegal Miners: मुल्लांपुर में अवैध खनिकों द्वारा किया गया वन रक्षकों पर हमला

Date:

इंडिया न्यूज, Forest Guards Attacked by illegal Miners(Mullanpur):  मोहाली में अवैध खनन करने वालों ने एक बार फिर वन रक्षकों और फील्ड स्टाफ को निशाना बनाया और वे घायल हो गए। इस बार मंगलवार व बुधवार की दरम्यानी रात मुल्लांपुर के परछ में ट्रैक्टर ट्राली में अवैध खनन रेत ले जाते पकड़े गए खनिकों ने उन पर हमला कर दिया।

घायल वन विभाग व्यक्ति की पहचान निर्मल सिंह के रूप में हुई

वन रक्षकों पर हमले की घटना मोहाली जिले के उस इलाके में हुई जहाँ प्रधानमंत्री के दौरे से पहले रात में भारी सुरक्षा की गयी थी। घायल वन विभाग के फील्ड स्टाफ की पहचान निर्मल सिंह के रूप में हुई है। उन्हें पीठ, हाथ, चेहरे और हाथों पर गंभीर चोटें आईं और उन्हें सिविल अस्पताल खरार में भर्ती करवाया गया।

वन रक्षक विपनदीप कौर ने अवैध खनन रेत का परिवहन कर रहे ट्रैक्टर ट्रॉली के मालिकों के खिलाफ हाथापाई, अभद्र भाषा का प्रयोग और कर्तव्यों के निर्वहन के लिए एक सरकारी अधिकारी को बाधित करने की शिकायत की। वन परिक्षेत्र अधिकारी ने शिकायत में कथित आरोपियों के नाम सुच्चा सिंह, उनके बेटे अमन, दोस्त सुखविंदर और कुछ अज्ञात लोगों के रूप में बताए हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab and Haryana High Court Stays Medical Facility Work : पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने संगरूर के चिकित्सा सुविधा काम पर लगाई रोक

ट्रैक्टर ट्राली चालकों ने किया निर्मल सिंह पर हमला

वन परिक्षेत्र अधिकारी ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि वन रक्षक विपनदीप कौर फील्ड स्टाफ निर्मल सिंह और रमेश के साथ पर्च-नाडा रोड पर नियमित रूप से पहरा दे रहे थे, जब उन्होंने रेत से लदी एक ट्रैक्टर ट्रॉली को देखा और उसे रोक दिया।

कुछ ही मिनटों में सुच्चा सिंह अपने बेटे अमन, अपने दोस्त सुखविंदर और कुछ अन्य लोगों के साथ मौके पर पहुंच गई। जब वन रक्षक ने उन्हें बताया कि ट्रैक्टर ट्राली को जब्त कर लिया जाएगा, तो उन्होंने फील्ड स्टाफ पर हमला कर दिया और उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया।

सुच्चा सिंह व अन्य भागने में रहे सफल

उन्होंने महिला वन रक्षक के साथ भी कथित तौर पर मारपीट की और उसके खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग किया और एक सरकारी अधिकारी को ड्यूटी करने से भी रोका। सुच्चा सिंह व अन्य ट्रैक्टर ट्राली लेकर भागने में सफल रहे।

यह भी पढ़ें: Big Accident In Karnataka : टेम्पो और लॉरी में टक्कर 9 मजदूरों की मौत

यह भी पढ़ें: Corona Update: देश में फिर से बढ़ी कोरोना मामलों की संख्या 1,062 नए मामले आये सामने, 5 की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories