Saturday, January 28, 2023
Homeचंडीगढ़Foreign Medical Graduate Interns Will Start: पंजाब में स्कॉरशिप पाने के लिए...

Foreign Medical Graduate Interns Will Start: पंजाब में स्कॉरशिप पाने के लिए शुरू होंगी विदेशी मेडिकल ग्रेजुएट इंटर्न

Date:

इंडिया न्यूज, Foreign Medical Graduate Interns Will Start in Punjab: राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग की सूचना अनुसार पंजाब सरकार एमबीबीएस इंटर्न के रूप में शामिल होने वाले विदेशी मेडिकल ग्रेजुएट्स(एफएमजी) को स्कालरशिप देना शुरू करने वाली है। पंजाब के रिसर्च और चिकित्सा शिक्षा डायरेक्टर डॉ अविनाश कुमार ने कहा कि प्रस्ताव सरकार के पास था।

इंटर्न में कोई फीस नहीं ली जाएगी

Ukraine crisis: NMC allows foreign medical graduates to complete internship  in India - Hindustan Times

सरकारी मेडिकल कॉलेज उन्हें इंटर्न के रूप में स्वीकार करने के लिए कोई फीस नहीं लेंगे बल्कि भारतीय प्रशिक्षुओं के बराबर भुगतान करेंगे। इंटर्नशिप में अधिकतम एफएमजी कोटा संस्थान की कुल अनुमत सीटों का 7.5% है। राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के नियम लागू होंगे, जैसा कि पंजाब मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष डॉ चरणजीत सिंह प्रुथी की पंजाब और चंडीगढ़ के सभी चिकित्सा संस्थानों के प्रमुखों के साथ बैठक में तय हुआ था।

यह भी पढ़ें : Indian and Vietnamese Army: भारतीय और वियतनामी सेना ने हरियाणा के चंडीमंदिर में किया सैन्य अभ्यास

चिकित्सा इंटर्नशिप की व्यवस्था के लिए बैठक

चिकित्सा विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार, चंडीगढ़ के सरकारी मेडिकल कॉलेज के प्रतिनिधि, पंजाब और चंडीगढ़ के डायरेक्टर स्वास्थ्य सेवाओं और अस्पताल के प्रतिनिधियों ने रूस, यूक्रेन और चीन से लौटने वाले एफएमजी की अनिवार्य चिकित्सा इंटर्नशिप की व्यवस्था करने के लिए इस बैठक में भाग लिया। संस्थानों के पास पंजाब मेडिकल काउंसिल (पीएमसी) को अपने प्रस्ताव जमा करने के लिए एक सप्ताह का समय है।

यह भी पढ़ें : Haryana Corona Update: हरियाणा में पिछले 24 घंटे में 953 नए कोरोना केस

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories