Sunday, August 7, 2022
Homeचंडीगढ़चंडीगढ़ में कोविड -19 की 55,475 डोज दी गयी

चंडीगढ़ में कोविड -19 की 55,475 डोज दी गयी

Date:

इंडिया न्यूज, Corona Virus Update : केंद्र सरकार ने घोषणा की कि 18 से 59 वर्ष के आयु वर्ग के नागरिकों के लिए COVID-19 टीकों की मुफ्त खुराक 15 जुलाई से शुरू होकर 75 दिनों के लिए सरकारी सुविधाओं पर उपलब्ध करवाई जाएगी।

13 जुलाई तक चंडीगढ़ में डोज का कुल प्रशासन 55,475 था और डॉ सुमन सिंह, संचालक, स्वास्थ्य सेवा, चंडीगढ़ के अनुसार डोज चंडीगढ़ के सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर उपलब्ध करवाई जाएगी। “जल्द ही हम इस अभियान का विवरण जानेंगे, क्योंकि निर्णय की घोषणा अभी की गई है।”

टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह की सिफारिश पर, कोविड -19 की दूसरी और एहतियाती खुराक के बीच के अंतर को नौ से छह महीने तक कम कर दिया गया।

10 अप्रैल से18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक कोविड -19 वैक्सीन की एहतियाती खुराक के लिए पात्र थे। चंडीगढ़ के सात निजी अस्पतालों ने इसे भुगतान के आधार पर पेश किया। कोविड -19 वैक्सीन उन सभी को दी गई, जिन्होंने कोविड -19 वैक्सीन की दूसरी डोज प्राप्त करने के नौ महीने पूरे कर लिए थे।

टीकाकरण कोविड -19 की गंभीरता, अस्पताल में भर्ती होने और रोगियों में मृत्यु से बचाता है, प्रोफेसर मधु गुप्ता, सामुदायिक चिकित्सा विभाग और स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ, पीजीआई, और संस्थान में ऑक्सफोर्ड कोविड -19 वैक्सीन के नैदानिक ​​​​परीक्षणों के लिए प्रमुख अन्वेषक कहते हैं।

“कोविड -19 टीकाकरण की दो डोज कम्पलीट होने के बाद बूस्टर डोज दी जाएगी। बूस्टर डोज कोविड -19 संक्रमण की लहरों में सुरक्षा प्रदान कर सकती है।

यह भी पढ़ें: गोतबाया राजपक्षे ने मालदीव से सिंगापुर निकलने का किया प्रयास: जनविरोध के डर से छोड़ी सिंगापुर की फ्लाइट

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories