Friday, February 3, 2023
Homeचंडीगढ़Chandigarh University Video Leaked: वीडियो लीक मामले में 4 संदिग्धों को लिया...

Chandigarh University Video Leaked: वीडियो लीक मामले में 4 संदिग्धों को लिया गया 5 दिन के रिमांड पर

Date:

इंडिया न्यूज, Chandigarh University Video Leaked: खरड़ की एक अदालत ने आज चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो लीक मामले में सभी चार संदिग्धों को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। चौथे संदिग्ध सांबा के मिल्ट्री पर्सन संजीव सिंह को 24 सितंबर को अरुणाचल प्रदेश के सेला पास से गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया और दो दिन के ट्रांजिट रिमांड पर यहां लाया गया।

पांच दिन की रिमांड और बढ़ी

तीन अन्य संदिग्धों की सात दिन की पुलिस रिमांड आज समाप्त हो गई जिसके बाद अदालत ने उनकी रिमांड पांच दिन के लिए और बढ़ा दी। पुलिस ने चारों की एक साथ रिमांड मांगी थी क्योंकि वे चारों की एक साथ पूछताछ करना चाहते थे यह देखते हुए कि सेना के जवान को शनिवार को ही गिरफ्तार किया गया था। एसआईटी के एक सदस्य ने कहा कि इसके अलावा सीएफएसएल रिपोर्ट अभी तक प्राप्त नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें : Himachal Weather : प्रदेश में खिली धूप, रास्ते अभी भी बंद

मंगलवार को याचिका पर सुनवाई

पूछताछ के दौरान पुलिस यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि कितने वीडियो बनाए गए और कौन कौन शामिल थे। आरोपी रंकज वर्मा ने जमानत के लिए अर्जी दी है। मंगलवार को याचिका पर सुनवाई होगी। पुलिस ने कहा कि संदिग्ध संजीव सिंह पर लड़की को फोन करने और संदेश भेजने और तस्वीरें और वीडियो क्लिक करने के लिए कहने का आरोप है। इससे पहले 23 वर्षीय रोहड़ू युवक सनी मेहता 31 वर्षीय रंकज वर्मा और 23 वर्षीय सीयू छात्र को छात्रों के वीडियो के आरोपों के बीच बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद आईपीसी की धारा 354-सी और आईटी अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था।

बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने आरोपों को झूठे और निराधार के रूप में खारिज कर दिया। काउंसल का कहना है कि रंकज का दूसरों से कोई संबंध नहीं है संदिग्ध के वकील रंकज ने दावा किया कि उसके मुवक्किल का अन्य संदिग्धों से कोई संबंध नहीं था। तीन अन्य संदिग्धों ने अदालत में कहा है कि वे उसे नहीं जानते। बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद छह दिनों के लिए शिक्षण निलंबित करने के बाद सीयू सोमवार को अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए खोला गया। द्वितीय वर्ष के छात्रों के 29 सितंबर को और प्रथम वर्ष के छात्रों के अक्टूबर के पहले सप्ताह में कक्षाओं में शामिल होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें : PM Modi Japan Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे टोक्यो, जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा से की मुलाकात

ये भी पढ़ें : NIA Raid : एनआईए और ईडी की कई राज्यों में छापेमारी

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories